एप्पल ने दी चेतावनी- चार्ज करते समय अपने आईफोन के पास न सोएं

एप्पल ने दी चेतावनी- चार्ज करते समय अपने आईफोन के पास न सोएं
  • कई एडवाइजरी भी की हैं जारी
  • सिंक, बाथटब या शॉवर स्टॉल के पास पावर एडॉप्टर का उपयोग न करने की भी दी सलाह
  • कंपनी ने अपने यूजर्स से थर्ड-पार्टी के चार्जर का इस्तेमाल करने से बचने के लिए कहा है

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एप्पल ने आईफोन यूजर्स के लिए चेतावनी जारी है। एप्पल ने यूजर्स से कहा है कि वह सोते समय अपने आईफोन को पास में चार्जिंग पर न लगाएं या चार्जिंग के दौरान अपने डिवाइस के बगल में न सोएं।

टेक दिग्गज के मुताबिक, यह आदत असहजता और चोट का कारण बन सकती है। कंपनी ने ग्राहकों से उन स्थितियों से बचने के लिए 'कॉमन सेंस' का इस्तेमाल करने का कहा है, जहां उनकी त्वचा डिवाइस या चार्जर के सीधे संपर्क में है।

एडवाइजरी में कहा गया है कि जब कोई डिवाइस, पावर एडॉप्टर या वायरलेस चार्जर किसी पावर स्रोत से कनेक्ट हो तो उसके साथ न सोएं या उन्हें कंबल, तकिए या अपने शरीर के नीचे न रखें। अपने आईफोन, पावर एडॉप्टर और किसी भी वायरलेस चार्जर को उपयोग या चार्जिंग के समय हवादार क्षेत्र में रखें।

एडवाइजरी में यूजर्स से यह भी कहा गया है कि यदि उनकी कोई शारीरिक स्थिति है जो शरीर में गर्मी का पता लगाने की उनकी क्षमता को प्रभावित करती है तो उन्हें विशेष ध्यान रखना चाहिए।

इसके अलावा, कंपनी ने अपने यूजर्स से थर्ड-पार्टी के चार्जर का इस्तेमाल करने से बचने के लिए कहा है। यह चार्जर आईफ़ोन को चार्ज करने के लिए सुरक्षित रूप से सही मात्रा में वोल्टेज नहीं दे सकते हैं। कंपनी ने उन्हें क्षतिग्रस्त केबलों का उपयोग करने से बचने की भी सलाह दी है, जिनका चार्जिंग के लिए उपयोग करना खतरनाक हो सकता है।

इसके अलावा, एप्पल ने यूजर्स से कहा कि वे गीली जगहों जैसे- सिंक, बाथटब या शॉवर स्टॉल के पास पावर एडॉप्टर का उपयोग न करें, और पावर एडॉप्टर को गीले हाथों से कनेक्ट या डिस्कनेक्ट न करें।

इस बीच, एप्पल ने ऑडियो स्ट्रीमिंग सेवा और मीडिया प्लेयर एप्लिकेशन 'एप्पल पॉडकास्ट' के लिए सब्सक्रिप्शन एनालिटिक्स, अधिक डेलीगेटेड डिलीवरी पार्टनर और लिंकफायर पेश किया है।

टेक दिग्गज ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, एप्पल पॉडकास्ट कनेक्ट में सब्सक्रिप्शन एनालिटिक्स के साथ, निर्माता देख सकते हैं कि श्रोता एप्पल पॉडकास्ट पर अपने प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के साथ कैसे जुड़ते हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Aug 2023 9:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story