छंटनी: क्लाउड कम्युनिकेशन फर्म ट्विलियो ने की 5 प्रतिशत कार्यबल की छंटनी, 300 को निकाला

क्लाउड कम्युनिकेशन फर्म ट्विलियो ने की 5 प्रतिशत कार्यबल की छंटनी, 300 को निकाला
सैकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। क्लाउड कम्युनिकेशन फर्म ट्विलियो ने अपने कार्यबल में 5 प्रतिशत की कटौती की घोषणा करते हुए सैकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। कंपनी ने पिछले साल सितंबर में लगभग 11 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी की थी और इस साल फरवरी में उसने अपने 17 प्रतिशत अन्य कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया। एक साल से भी अधिक समय पहले, ट्विलियो में 7,800 कर्मचारी थे। इसकी हालिया आय विज्ञप्ति के अनुसार, ट्विलियो में लगभग 5,900 कर्मचारी हैं।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, ताजा छंटनी के साथ जल्द ही लगभग 300 लोग अपनी नौकरी खो देंगे। हाल ही में, कंपनी ने बड़े पैमाने पर अधिग्रहण के साथ अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार किया है। ट्विलियो के सीईओ जेफ लॉसन ने सभी कर्मचारियों को एक ईमेल में लिखा, ''पिछले साल, हमने बाजार में निवेश करने का निर्णय लिया था। दुर्भाग्यवश, उस कदम से वह परिणाम नहीं मिला जिसकी हमें आशा थी।''

लॉसन ने कहा, "हमने अपने द्वारा देखे जा रहे परिणामों के लिए निवेश को सही आकार देते हुए अपनी कुछ सेगमेंट जीटीएम भूमिकाओं को खत्म करने का निर्णय लिया है।" इस साल की शुरुआत में, ट्विलियो ने कहा कि वह अपने आंतरिक संगठन को पुनर्गठित करेगा और दो व्यावसायिक इकाइयां बनाएगा - ट्विलियो कम्युनिकेशंस और ट्विलियो डेटा एंड एप्लिकेशन।

लॉसन ने कहा था, "हमें कम खर्च करना होगा, सुव्यवस्थित होना होगा और अधिक कुशल बनना होगा। ऐसा करने के लिए, हम दो व्यावसायिक इकाइयां ट्विलियो कम्युनिकेशंस और ट्विलियो डेटा एंड एप्लिकेशन बना रहे हैं।" ट्विलियो ने इस साल अपने कुछ कार्यालय बंद करने की भी योजना बनाई है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Dec 2023 7:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story