छंटनी: सिस्को अधिग्रहण से पहले साइबर सिक्योरिटी फर्म स्प्लंक 7 प्रतिशत स्टाफ की करेगा छंटनी

सिस्को अधिग्रहण से पहले साइबर सिक्योरिटी फर्म स्प्लंक 7 प्रतिशत स्टाफ की करेगा छंटनी
कार्यबल के लगभग 7 प्रतिशत को नौकरी से निकालने की घोषणा की है

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। अमेरिका स्थित साइबर सिक्योरिटी कंपनी स्प्लंक ने ग्लोबल नेटवर्किंग जांयट सिस्को द्वारा अधिग्रहण से कुछ महीने पहले कार्यबल के लगभग 7 प्रतिशत को नौकरी से निकालने की घोषणा की है। स्प्लंक की नियामक फाइलिंग के अनुसार, जनवरी तक इसमें लगभग 8,000 कर्मचारी थे, जिसका मतलब कि लगभग 500 कर्मचारियों को नौकरियों से निकाला जाएगा। कंपनी ने इस साल की शुरुआत में लगभग 300 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था।

स्प्लंक के सीईओ गैरी स्टील ने यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के समक्ष दायर कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में कहा, ''हम वित्त वर्ष 2024 को बेहतर बनाने और आगे बढ़ने के लिए काम कर रहे हैं, इस कड़ी में हम यह सक्रिय और रणनीतिक कदम उठा रहे हैं जो टिकाऊ और लागत प्रभावी रहते हुए स्प्लंकर्स को हमारे कस्टमर्स और पार्टनर्स की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम बनाने के लिए हमारे कार्यबल को और श्रेणीबद्ध करता है।''

उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि छंटनी सिस्को के साथ हमारे एग्रीमेंट का परिणाम नहीं है, वे हमारे कस्टमर्स के लिए निरंतर और वृद्धिशील मूल्य प्रदान करने के लिए हमारे संसाधनों और परिचालन संरचना को संरेखित करने के लिए एक साल से ज्यादा समय से स्प्लंक में की गई महत्वपूर्ण पहलों की निरंतरता हैं। एसईसी फाइलिंग के अनुसार, नौकरी से निकाले गए अधिकांश कर्मचारी अमेरिका में स्थित हैं और उन्हें अन्स्पेसफाइड सेवरन्स और हेल्थकेयर पैकेज प्राप्त होंगे।

स्टील ने लिखा, "अगले 24 घंटों के भीतर, प्रत्येक ईएलटी मेंबर अपनी टीमों में किसी भी बदलाव का समराइज करने के लिए अपने ऑर्गेनाइजेशन के साथ कम्युनिकेट करेगा।" स्प्लंक को रिस्ट्रक्चरिंग लागत में 42 मिलियन डॉलर खर्च करने की उम्मीद है, जिसमें से अधिकांश अप्रैल 2024 के अंत तक खर्च किया जाएगा। सितंबर में, सिस्को ने जेनेरिक एआई युग में लगभग 28 बिलियन डॉलर में स्प्लंक का अधिग्रहण करने की घोषणा की थी।

अधिग्रहण के समापन पर, स्प्लंक के सीईओ, गैरी स्टील, सिस्को की कार्यकारी नेतृत्व टीम में शामिल हो जाएंगे और सिस्को के अध्यक्ष और सीईओ चक रॉबिन्स को रिपोर्ट करेंगे। कंपनियों के मुताबिक यह डील 2024 की तीसरी तिमाही तक पूरी होने की उम्मीद थी।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Nov 2023 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story