एंड्रॉइड पर इंस्टाग्राम थ्रेड्स के डेली एक्टिव यूजर्स में गिरावट, 79 प्रतिशत कम

एंड्रॉइड पर इंस्टाग्राम थ्रेड्स के डेली एक्टिव यूजर्स में गिरावट, 79 प्रतिशत कम
प्रतिस्पर्धा के बीच एलन मस्क के स्वामित्व वाले एक्स का इस्तेमाल बढ़ रहा है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंस्टाग्राम के थ्रेड्स ऐप ने एंड्रॉइड पर अपने डेली एक्टिव यूजर्स में से 79 प्रतिशत यूजर्स खो दिए है। ताजा आंकड़ों के अनुसार, मेटा संस्थापक मार्क जकरबर्ग के साथ प्रतिस्पर्धा के बीच एलन मस्क के स्वामित्व वाले एक्स का इस्तेमाल बढ़ रहा है। एनालिटिक्स फर्म सिमिलरवेब के अनुमान के मुताबिक, थ्रेड्स एंड्रॉइड ऐप 7 जुलाई को दुनिया भर में 49.3 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स तक पहुंच गया था। हालांकि, 7 अगस्त को ऐप के डेली एक्टिव यूजर्स की संख्या घटकर 10.3 मिलियन रह गई।

थ्रेड्स ऐप के साथ डेली एक्टिव यूजर्स द्वारा बिताया गया औसत समय दुनिया भर में लगभग 14 मिनट से शुरू हुआ, लेकिन 7 जुलाई को अमेरिका में लगभग 21 मिनट से काफी अधिक था। 7 अगस्त तक यह घटकर मात्र 3 मिनट रह गया।

आंकड़ों से पता चला, "तुलना के लिए, एक्स (पूर्व में ट्विटर) के अकेले एंड्रॉइड पर 100 मिलियन से ज्यादा डेली एक्टिव यूजर्स हैं, और वे लगातार इस पर हर दिन लगभग 25 मिनट बिताते हैं।" जुलाई की शुरुआत में थ्रेड्स की एक बड़ी लॉन्चिंग हुई थी, जिसे नए टेक्स्ट-बेस्ड सोशल ऐप पर इंस्टाग्राम यूजर्स के लगभग तुरंत शामिल होने से बढ़ावा मिला था। सिमिलरवेब ने नोट किया, ''थ्रेड्स के एक्टिव यूजर्स में उछाल नहीं है। पहले कुछ दिनों में ऐप के एक्टिव यूजर्स संख्या में उछाल आया जब नए यूजर्स ऐप की जांच करने और यह देखने में बिजी थे कि इस पर और कौन है, लेकिन यह तेजी से कम हो गई।''

अमेरिका में, थ्रेड्स का चरम उपयोग 7 जुलाई को 2.3 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स था, जबकि 7 अगस्त तक लगभग 576,000 था। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि अमेरिका में थ्रेड्स ने लॉन्च के समय एक्स (पूर्व में ट्विटर) जितना ही एक्टिव यूजर टाइम कैप्चर किया था, लेकिन तब से यह बहुत पीछे रह गया है।

थ्रेड्स में दिलचस्प कंटेंट भी गायब है जो एक्स (ट्विटर) यूजर्स को केवल एक्स के मालिक एलन मस्क की आलोचनात्मक पोस्ट को पढ़ने और उन पर टिप्पणी करने के लिए वापस आती है। रिपोर्ट में कहा गया है, "थ्रेड्स के पास अभी भी कुछ अन्य विकल्पों की तुलना में 'नया ट्विटर' बनने का बेहतर मौका हो सकता है, लेकिन इसे अपने यूजर्स को वापस आने के लिए और अधिक कारण प्रदान करने की आवश्यकता है।"

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Aug 2023 11:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story