नया अपडेट: शाओमी स्मार्टफोन के लिए रोलआउट हुआ HyperOS एंड्रॉयड 14 अपडेट, मिलेंगे ये फीचर्स

शाओमी स्मार्टफोन के लिए रोलआउट हुआ HyperOS एंड्रॉयड 14 अपडेट, मिलेंगे ये फीचर्स
  • हाइपरओएस की घोषणा अक्टूबर 2023 में हुई थी
  • इसमें फिर से डिजाइन किया गया वैदर ऐप मिलेगा
  • नया अपडेट सभी भारतीय यूजर्स के लिए है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम हाइपरओएस (HyperOS) को जारी दिया है। पोको एफ 5 सहित कई स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए ये अपडेट रोलआउट होना शुरू हो गया है। आपको बता दें कि, कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर 2023 में चीन में शुरुआती लॉन्च के साथ अपने नए यूजर इंटरफेस, हाइपरओएस की घोषणा की थी।

वहीं अब इस अपडेट को लेकर कई तस्वीरें सामने आने लगी हैं। इन तस्वीरों को टिप्सटर्स के द्वारा शेयर किया है। आइए जानते हैं कितना खास है नया ऑपरेटिंग सिस्टम और क्या हैं इसकी खूबियां...

इन फोन में आएगा लेटेस्ट

Xiaomi ने एंड्रॉइड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट (एओएसपी) पर निर्मित और एंड्रॉइड 14 को शामिल करते हुए, पूरे इकोसिस्टम में अपने डिवाइस की पूरी कैपेसिटी को अनलॉक करने के लिए अपना नया ओएस डिजाइन किया है। लॉन्च के दौरान, Xiaomi ने पुष्टि की कि हाइपरओएस 2024 की पहली तिमाही से वैश्विक स्तर पर Xiaomi, Redmi और POCO फोन के लिए आएगा।

शाओमी कथित तौर पर Redmi 12C सहित सभी वेरिएंट के फोन के लिए हाइपरओएस रोलआउट कर रहा है। प्लेटफार्म X (पहले ट्विटर) पर कुछ उपयोगकर्ताओं द्वारा किए गए पोस्ट के अनुसार, Redmi 12C के हालिया सॉफ़्टवेयर अपडेट में बिल्ड नंबर 1.0.2.0.UCVINXM के साथ डिवाइस में हाइपरओएस का शामिल हुआ है। अपडेट में सिक्योरिटी अपडेट और हाइपरओएस द्वारा इंटीग्रेट फीचर्स ग्रुप शामिल है।

वहीं पोको एफ 5 में आए लेटेस्ट अपडेट की फर्मवेयर संख्या 1.0.5.0.UMRINXM है। इसका साइज 5 जीबी है जो कि काफी अधिक है। इसलिए यूजर्स को इस अपडेट को इन्स्टॉल करने से पहले सुनिश्चित करना है कि उनके पास अच्छी नेटवर्क कनेक्टिविटी हो। इसके बाद एंड्रॉइड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आने वाला पोको एफ 5 अब HyperOS बेस्ड एंडॉइड 14 पर रन करेगा। यह नया अपडेट अपडेट सभी भारतीय यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स के साथ पेश किया गया है।

नए अपडेट में क्या खास

नए अपडेट में भिन्न एनिमेशन्स, फिर से डिजाइन किया गया वैदर ऐप, लॉकस्क्रीन, डायनामिक-आइलैंड जैसा नोटिफिकेशन इंटरफ़ेस और कस्टमाइजेबल क्विक सेटिंग्स और और विजुअल बदलाव करने का भी फीचर मिलता है।

इन स्मार्टफोन में होगा उपलब्ध

शाओमी 13 अल्ट्रा, शाओमी 13 प्रो, शाओमी 13, शाओमी 13टी प्रो, शाओमी 13टी, रेडमी नोट 12, रेडमी नोट 12एस, शाओमी पैड 6 और पोको एफ5 सहित कई उपकरणों पर उपलब्ध होगा।

Created On :   20 Jan 2024 6:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story