छंटनी: जेफ बेजोस की ब्लू ओरिजिन ने की लगभग 40 कर्मचारियों की छंटनी

जेफ बेजोस की ब्लू ओरिजिन ने की लगभग 40 कर्मचारियों की छंटनी
लगभग 40 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। जेफ बेजोस द्वारा संचालित एयरोस्पेस कंपनी ब्लू ओरिजिन ने अपने एंटरप्राइज टेक्नोलॉजी विभाग में लगभग 40 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। सूत्रों के हवाले से द इंफॉर्मेशन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि तीन दर्जन से ज्यादा कर्मचारियों को कंपनी से जाने के लिए कहा गया है। छंटनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर और प्रोग्राम मैनेजर शामिल हैं। यह छंटनी ऐसे समय में हो रही है, जब बॉब स्मिथ की जगह अमेजन डिवाइस एंड सर्विस चीफ डेव लिम्प सीईओ के रूप में ब्लू ओरिजिन में शामिल हो रहे हैं।

लिम्प 4 दिसंबर से ब्लू ओरिजिन में सीईओ के रूप में पद ग्रहण करेंगे। वहीं स्मिथ स्मूथ ट्रांजिशन सुनिश्चित करने के लिए 2 जनवरी को पद छोड़ देंगे। लिम्प कंपनी के कई स्पेस प्रोजेक्ट्स के एक महत्वपूर्ण फ्रेज में ब्लू ओरिजिन में शामिल हुए। ब्लू ओरिजिन ने इस साल की शुरुआत में अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी के अंतरिक्ष यात्रियों के लिए चंद्र लैंडर बनाने के लिए 3.4 बिलियन डॉलर का नासा कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया था।

इस बीच, यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) ने एक साल से अधिक समय पहले ब्लू ओरिजिन के न्यू शेपर्ड सबऑर्बिटल व्हीकल में आई विफलता की अपनी जांच बंद कर दी है। विफलता सितंबर 2022 में आई जब पश्चिमी टेक्सास में ब्लू ओरिजिन के प्रक्षेपण स्थल से एक मानवरहित अनुसंधान मिशन रवाना हुआ और प्रक्षेपण के कुछ सेकंड बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

एफएए के बयान में कहा, "ब्लू ओरिजिन को सार्वजनिक सुरक्षा को प्रभावित करने वाली सभी सुधारात्मक कार्रवाइयों को लागू करना होगा और एफएए से एक लाइसेंस संशोधन प्राप्त करना होगा जो अगले न्यू शेपर्ड लॉन्च से पहले सभी सुरक्षा और अन्य लागू नियामक आवश्यकताओं को संबोधित करता है।"

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Oct 2023 12:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story