घोषणा: क्रिएटर्स के लिए फेसबुक पर नया टूल लाया मेटा, कंटेंट परफॉर्मेंस पर रख सकेंगे आसानी से नजर

क्रिएटर्स के लिए फेसबुक पर नया टूल लाया मेटा, कंटेंट परफॉर्मेंस पर रख सकेंगे आसानी से नजर
कंटेंट को टेस्ट करने और परफॉर्मेंस को समझने के लिए नए तरीकों की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मेटा ने फेसबुक पर आगे बढ़ने के लिए क्रिएटर्स के लिए अपने कंटेंट को टेस्ट करने और परफॉर्मेंस को समझने के लिए नए तरीकों की घोषणा की है, जिसमें यह टेस्ट करने की क्षमता भी शामिल है कि प्लेटफॉर्म पर अलग-अलग रील कैसा परफॉर्म कर रही हैं। कंपनी ने कहा कि वह एक रील्स ए/बी टेस्टिंग टूल ला रही है जो क्रिएटर्स को अपने मोबाइल डिवाइस पर अलग-अलग कैप्शन और थंबनेल के टेस्टिंग करने की अनुमति देता है ताकि यह देखा जा सके कि कौन सा सबसे अच्छा परफॉर्म कर रहा है।

मेटा ने गुरुवार देर रात एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ''मोबाइल पर रील बनाते समय, आप अधिकतम चार अलग-अलग कैप्शन या थंबनेल की टेस्टिंग कर सकते हैं। टेस्ट के रिजल्ट आपके प्रोफेशनल डैशबोर्ड में दिखाई देंगे और जब तक आप इसे नहीं बदलेंगे, हम ऑटोमेटिक प्रोफाइल या पेज पर विनिंग वेरिएंट प्रदर्शित करेंगे।

कंपनी भविष्य में यूजर्स को अलग-अलग कैप्शन और थंबनेल ऑप्शन बनाने में मदद करने के लिए जेनरेटिव एआई को शामिल करने का भी एक्सपेरिमेंट कर रही है। मेटा ने कहा,''अब आप अपने मौजूदा वीडियो पोस्ट और लाइवस्ट्रीम से भी आसानी से रील बना सकते हैं। मोबाइल पर, रील्स कंपोजर के भीतर अपने कंटेंट का चयन करें और फेसबुक पर पोस्ट करने से पहले फिनिशिंग टच जोड़ें।'' कंपनी ने कहा कि वह प्रोफेशनल डैशबोर्ड में अचीवमेंट्स हब भी शुरू कर रही है, जहां आप एजुकेशन, स्टार्स, रील्स और प्रोग्रेस में अपनी सभी उपलब्धियों को एक ही स्थान पर देख सकते हैं।

साप्ताहिक आधार पर रील्स पोस्ट कर अर्जित रील्स स्ट्रीक्स नामक एक नई उपलब्धि भी है। क्रिएटर्स अब बेहतर ढंग से समझने के लिए और भी ज्यादा रील इनसाइट्स देख सकते हैं कि उनका कंटेंट कैसा परफॉर्मकर रहा है। इसके लिए मेटा ने प्रोफेशनल डैशबोर्ड में एक कंटेंट मैनेजमेंट टूल जोड़ा है, जहां आप अपने सभी पोस्ट, रील्स और वीडियो एक ही जगह पर देख सकते हैं। मेटा ने कहा, ''वहां से, आप हर एक इंडिविजुअल पोस्ट को आसानी से देख सकते हैं और उसे अपनी प्रोफाइल और पेज से छिपाने या ट्रैश में ले जाने जैसे एक्शन ले सकते हैं। आप कंटेंट परफॉर्मेंस इनसाइट्स भी देख सकते हैं। पहले क्रिएटर्स को अपने फीड में प्रत्येक पोस्ट को अलग-अलग देखना पड़ता था।''

कंपनी ने कई नए रील्स मेट्रिक्स प्रोफेशनल डैशबोर्ड भी लॉन्च किए हैं, जिनमें फॉलोअर्स और नॉन-फॉलोअर्स द्वारा विभाजित रील्स-स्पेसिफिक रीच शामिल है। एक डिस्ट्रीब्यूशन स्कोर जो क्रिएटर्स को बताता है कि अन्य रील्स की तुलना में उनकी रील्स ने कैसा परफॉर्म किया। मेटा ने कहा, "आखिरकार, हम प्रोफेशनल्स डैशबोर्ड के भीतर मोबाइल पर क्रिएटर सपोर्ट हब में सर्च और शॉर्टकट लॉन्च कर रहे हैं।"

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Nov 2023 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story