एप्पल: पिछले 4 वर्षों में 72 फीसदी आइफोन्स में आईओएस 15 किया गया इंस्टॉल

January 14th, 2022

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एप्पल ने पिछले साल सितंबर में आईओएस 15 को लॉन्च करने के बाद पहली बार आईफोन निर्माता ने अपने आईओएस 15 इंस्टालेशन नंबर का खुलासा किया है। मैकरियूमर्स के अनुसार, पिछले चार वर्षों में पेश किए गए सभी आईफोन्स में से 72 प्रतिशत पर आईओएस 15 इंस्टॉल किया गया है। 26 प्रतिशत डिवाइस आईओएस 14 का उपयोग करना जारी रखते हैं और 2 प्रतिशत आईओएस के पुराने वर्जन पर चल रहे हैं।

हालाँकि, आईपैड के लिए, इंस्टॉलेशन संख्या अपेक्षाकृत कम है। पिछले 4 वर्षों में पेश किए गए सभी आईपैड्स में से लगभग 57 प्रतिशत आईपैडओएस 15 चला रहे हैं, जबकि 39 प्रतिशत आईपैडओएस 14 चला रहे हैं।

आईओएस 15 के साथ, आईफोन और आईपैड दोनों पर फैसटाइम और मैसेजिस को अपग्रेड किया गया है। फेसटाइम स्थानिक ऑडियो का समर्थन करता है और बैकग्राउन्ड शोर को कम करता है, जबकि लोग वेब और एंड्रॉइड पर साझा करने योग्य लिंक के माध्यम से फेसटाइम कॉल में शामिल हो सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि समाचार, संगीत, टीवी और पॉडकास्ट ऐप में समर्पित टैब की बदौलत संदेशों में आपके मित्र और परिवार आपके साथ साझा की जाने वाली चीजों पर नजर रखना आसान है।

नोटिफिकेशन में भी बदलाव किया गया है। यूजर्स का पुश अलर्ट पर अधिक नियंत्रण होता है और जब वे नए फोकस मोड में से किसी एक को सक्रिय करते हैं तो वे केवल चुनिंदा ऐप्स और लोगों से सूचनाएं ही दे सकते हैं। आईपैड पर, क्विक नोट्स अब एक सिस्टम-वाइड फीचर है। कीबोर्ड या ऐप्पल पेंसिल का उपयोग करके कुछ विचारों को कम करने के लिए बस निचले दाएं कोने से स्वाइप करें। ऐप्पल ने बाल सुरक्षा सुविधाओं को भी बैक बर्नर पर आईओएस 15 के हिस्से के रूप में रिलीज करने की योजना बनाई है, जबकि यह सुधार करता है।

आईएएनएस