Alert: WhatsApp ने रखी नई पॉलिसी शर्त, एक्सेप्ट नहीं करने पर अकाउंट होगा डिलीट

Accept WhatsApps new policy, otherwise account will be deleted
Alert: WhatsApp ने रखी नई पॉलिसी शर्त, एक्सेप्ट नहीं करने पर अकाउंट होगा डिलीट
Alert: WhatsApp ने रखी नई पॉलिसी शर्त, एक्सेप्ट नहीं करने पर अकाउंट होगा डिलीट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी Facebook (फेसबुक) के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने यूजर्स के आगे नई शर्त रख दी है। जिसे एक्सेप्ट किए बिना आप इस एप को यूज नहीं कर सकेंगे। इसके लिए कंपनी ने 8 फरवरी 2021 तक का समय दिया है। तब तक पॉलिसी को यूजर्स को एक्सेप्ट करना होगा वरना अकाउंट डिलीट करना होगा। हालांकि यहां डरने की जरुरत नहीं है, क्यों कि यह एक पॉलिसी यूजर की प्राइवेसी के लिए ही है। 

दरअसल, WhatsApp ने अपनी टर्म्स और प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट किया है। कंपनी ने भारत में मंगलवार शाम से नोटिफिकेशन भेजना शुरू कर दिया है। ऐसे में यदि आप WhatsApp यूज करते हैं या आगे भी यूज करना चाहते हैं तो आपको इस पॉलिसी को एक्सेप्ट करना होगा। 

Samsung 14 जनवरी को लॉन्च करेगी 108MP कैमरा वाला फोन

मिल रहे ये ऑप्शन
यूजर को जो नोटिफिकेशन भेजा जा रहा है, उसमें नॉट नाउ और एक्सेप्ट दो ऑप्शन नजर आ रहे हैं। इनमें से एक्सेप्ट का चुनाव करने पर आपका अकाउंट हमेशा की तरह चलता रहेगा। वहीं यदि आप नॉट नाउ को चुनते हैं तो 8 फरवरी के बाद आपका अकाउंट डिलीट हो सकता है!

Vivo Y20A भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

क्या है नोटिफिकेशन में
वॉट्सऐप की अपडेटेड पॉलिसी में लिखा है कि, "हमारी सर्विसेज को ऑपरेट करने के लिए आप वॉट्सऐप को, जो कंटेंट आप अपलोड, सबमिट, स्टोर, सेंड या रिसीव करते हैं, उनको यूज, रिप्रोड्यूस, डिस्ट्रीब्यूट और डिस्प्ले करने के लिए दुनियाभर में, नॉन-एक्सक्लूसिव, रॉयल्टी फ्री, सब्लिसेंसेबल और ट्रांसफरेबल लाइसेंस देते हैं। इस लाइसेंस में आपके द्वारा दिए गए अधिकार हमारी सेवाओं के संचालन और उपलब्ध कराने के सीमित उद्देश्य के लिए हैं"।

WhatsApp's updated ToS.

Created On :   6 Jan 2021 4:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story