एप्पल आईफोन 14 उपग्रह संचार का कर सकता है समर्थन

Apple iPhone 14 may support satellite communications
एप्पल आईफोन 14 उपग्रह संचार का कर सकता है समर्थन
टेक दिग्गज एप्पल आईफोन 14 उपग्रह संचार का कर सकता है समर्थन

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टेक दिग्गज एप्पल का अगली पीढ़ी का आईफोन 14 अपने लंबे समय से चल रहे उपग्रह संचार फीचर के साथ आ सकता है, जिसका इस्तेमाल आपात स्थितियों में मैसेजिंग या वॉयस सेवाओं के लिए किए जाने की संभावना है। विश्लेषक मिंग-ची कूओ के अनुसार, बड़े पैमाने पर उत्पादन से पहले उपग्रह संचार आईफोन 14 की परीक्षण आइटम्स में से एक है और एप्पल ने इस सुविधा के लिए हार्डवेयर परीक्षण पूरा कर लिया है।

विश्लेषक ने मध्यम डॉट कॉम पर लिखा, आईफोन 14 का उपग्रह संचार मुख्य रूप से आपातकालीन टेक्स्टिंग और वॉयस सेवाएं प्रदान करता है। टेक दिग्गज ने पहले ही आईफोन 13 में उपग्रह संचार के हार्डवेयर विकास को पूरा कर लिया था। हालांकि, रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि सपोर्ट की कमी इसलिए थी, क्योंकि व्यापार मॉडल पर बातचीत नहीं हुई थी।

उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि उपग्रह संचार के लिए एप्पल के साथ साझेदारी करने वाला ऑपरेटर ग्लोबलस्टार है। इस साल के लिए कंपनी का फ्लैगशिप प्रोडक्ट लॉन्च इवेंट 7 सितंबर को होगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगली पीढ़ी के आईफोन 14, चीन के उत्पादन के लगभग दो महीने बाद भारत में निर्मित होने वाले, चार मॉडल देखेंगे, जिनमें एक 6.1-इंच का आईफोन 14, एक नया 6.7-इंच का आईफोन 14, एक 6.1-इंच का आईफोन 14 प्रो और 6.7 आईफोन 14 प्रो मैक्स शामिल होंगे।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Aug 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story