आईपैड के लिए हाइब्रिड ओएलईडी तकनीक का इस्तेमाल कर सकता है एप्पल

Apple may use hybrid OLED technology for iPad
आईपैड के लिए हाइब्रिड ओएलईडी तकनीक का इस्तेमाल कर सकता है एप्पल
रिपोर्ट आईपैड के लिए हाइब्रिड ओएलईडी तकनीक का इस्तेमाल कर सकता है एप्पल

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टेक दिग्गज एप्पल हाइब्रिड ओएलईडी तकनीक का उपयोग कर सकता है, जिसमें आगामी आईपैड मॉडल के लिए ओएलईडी तकनीक पर स्विच करने के रूप में कठोर और फ्लेक्सिबल ओएलईडी पैनल सामग्री शामिल है। मैकरियूमर्स ने दि एलिक का हवाला देते हुए बताया कि तकनीकी दिग्गज पूरी तरह से अपने आईफोन मॉडल में उपयोग की जाने वाली फ्लेक्सिबल ओएलईडी तकनीक पर भरोसा करने से हिचकिचाते हैं क्योंकि पैनल क्रंपल करते हैं और प्रभाव अधिक स्पष्ट होता है।

रिपोर्ट में कहा गया है, जब यह ज्ञात हो गया कि एप्पल पहले ओएलईडी आईपैड में हाइब्रिड ओएलईडी लागू करने की योजना बना रहा है, तो उद्योग ने माना है कि इसका कारण लागत में कमी थी।

हालांकि, यह समझा जाता है कि एक कारण है कि एप्पल ने इस लागत में कमी के अलावा हाइब्रिड ओएलईडी को प्राथमिकता दी। पार्ट्स उद्योग के एक अधिकारी ने कहा, एप्पल को इस तथ्य से नफरत थी कि फ्लेक्सिबल ओएलईडी का उपयोग करते समय प्रोडक्ट स्क्रीन का एक हिस्सा उपयोगकर्ता की आंखों में र्झुीदार दिख सकता है।

उन्होंने कहा, आईफोन ओएलईडी में 5-7 इंच की स्क्रीन है, इसलिए इन विशेषताओं का अच्छी तरह से खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन यह बड़ी स्क्रीन (10-20 इंच) आईटी प्रोडक्ट्स में अपेक्षाकृत ध्यान देने योग्य है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Sep 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story