एप्पल अब फ्रांस में बिकने वाले आईफोन्स के साथ एयरपोड्स को नहीं करेगा शामिल

Apple will no longer include AirPods with iPhones sold in France
एप्पल अब फ्रांस में बिकने वाले आईफोन्स के साथ एयरपोड्स को नहीं करेगा शामिल
बदलाव एप्पल अब फ्रांस में बिकने वाले आईफोन्स के साथ एयरपोड्स को नहीं करेगा शामिल

डिजिटल डेस्क,  सैन फ्रांसिस्को। एपल अब फ्रांस में बिकने वाले हर आईफोन के साथ ईयरपॉड्स शामिल नहीं करेगा। मैकरियूमर्स के अनुसार, एप्पल को पहले एक फ्रांसीसी कानून के कारण आईफोन के साथ बॉक्स में एयरपोड्स को शामिल करने की आवश्यकता थी, जिसके लिए देश में बेचे जाने वाले प्रत्येक स्मार्टफोन को हैंड्सफ्री किट के साथ आना आवश्यक था।

अब, डिजिटल उपकरणों के पर्यावरण पदचिह्न् को कम करने के पक्ष में कानून में बदलाव किया गया है। अधिकांश देशों में, और 2020 में आईफोन 12 से शुरू होकर, एप्पल ने आईफोन बॉक्स में ईयरपॉड्स और पावर एडॉप्टर की एक जोड़ी को शामिल करना बंद कर दिया।

नया कानून न केवल एप्पल बल्कि फ्रांस के सभी स्मार्टफोन निर्माताओं पर लागू होता है क्योंकि यह अब उन्हें बॉक्स में हेडफोन शामिल करने के लिए बाध्य नहीं करता है। इसके बजाय, उन्हें केवल यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि संगत हेडफोन वैकल्पिक एक्सेसरी के रूप में अलग से उपलब्ध हों।

रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस के लिए एप्पल की क्षेत्रीय वेबसाइट एयरपॉड्स को एक यूएसबी-सी से लाइटनिंग केबल के साथ आईफोन के साथ बॉक्स में शामिल आइटम के रूप में दिखाना जारी रखती है, हालांकि इसे जल्द ही अपडेट किया जाएगा।

आईएएनएस

Created On :   24 Jan 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story