comScore

Apple WWDC 2020: एप्पल की सबसे बड़ी डेवलपर कॉन्फ्रेंस आज से होगी शुरू, यहां देखें लाइव स्ट्रीम

Apple WWDC 2020: एप्पल की सबसे बड़ी डेवलपर कॉन्फ्रेंस आज से होगी शुरू, यहां देखें लाइव स्ट्रीम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका की दिग्गज टेक कंपनी एप्पल (Apple) की सालाना डेवलपर कॉन्फ्रेंस WWDC 2020 आज 22 जून से शुरू होने जा रही है। हालांकि रोनावायरस के चलते इस इवेंट को ऑनलाइन रखा गया है। इवेंट में कंपनी नए सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर की पेशकश करेगी। यह कॉन्फ्रेंस भारतीय समय के अनुसार आज रात 10 बजे से शुरू होगी। 26 जून तक चलने वाले इस मेगा टेक इवेंट की स्ट्रीमिंग फ्री में देखी जा सकती है।

WWDC 2020 को Apple Park से आज रात लाइव किया जाएगा। इसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म Youtube के जरिए लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। इसके अलावा इसे यूजर्स ऐपल की वेबसाइट से, ऐपल डेवसपर ऐप, ऐपल TV के जरिए ऑनलाइन देख सकते हैं।

चीनी ऐप की जगह अब कर सकते हैं इन सुरक्षित ऐप्स का इस्तेमाल

बीते दिनों दी थी जानकारी
बता दें कि कंपनी ने पिछले दिनों ही इस टेक इवेंट के बारे में जानकारी अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से शेयर की है। जिसमें इस इवेंट के डेट के साथ एक प्रोमो वीडियो टीज किया गया है। इस इवेंट को लेकर खबर है कि कंपनी इस डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में अपकमिंग प्रोडक्ट्स को अनाउंस कर सकती है। 

हो सकती है यह घोषणा
इस डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में Apple के ऑपरेटिंग सिस्टम्स के अगले वर्जन की घोषणा की जा सकती है, जिनमें iOS 14, iPadOS 14, WatchOS 7 और MacOS 10.13 शामिल हैं। साथ ही कंपनी Apple AirPods Pro Lite और Apple AirPods Studio को पेश कर सकती है। 

इन 52 एप्स चाइनीज को भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने बताया असुरक्षित

WWDC 2020 में कंपनी tvOS 14, macOS 10.6 और watchOS 7 पर भी चर्चा कर सकती है। हालांकि इस इवेंट में स्मार्टफोन लॉन्च की उम्मीद नहीं है। यही नहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक इस इवेंट में कंपनी iOS के नाम में बदलाव कर सकती है। रिपोर्ट की मानें तो कंपनी की योजना ऐपल iOS  का नाम बदल कर iPhone OS रखने की है।

कमेंट करें
qZPSW