रिपोर्ट : एप्पल के आगामी एआर/वीआर हेडसेट में 3 डिस्प्ले होंगे

January 5th, 2022

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एप्पल अपने अघोषित एआर/वीआर हेडसेट के लिए सबसे उन्नत चिप्स पर काम कर रहा है और अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हेडसेट तीन डिस्प्ले से लैस होगा। मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, डिस्प्ले एनालिस्ट रॉस यंग के अनुसार, डिस्प्ले कन्फिगरेशनमें एक एमोएलईडी पैनल के साथ दो माइक्रो ओएलईडी डिस्प्ले शामिल होंगे, जिसमें सोनी माइक्रो ओएलईडी डिस्प्ले की आपूर्ति करने के लिए सेट होगा, जिसे एप्पल उपयोग करेगा।

एप्पल कम-रिजॉल्यूशन वीजन के लिए एमोएलईडी पैनल का उपयोग कर सकता है, जिससे एक फोवेटेड डिस्प्ले सिस्टम को सक्षम किया जा सकता है। इनोवेटिव हैंड ट्रैकिंग की पेशकश करने के लिए हेडसेट कई अति संवेदनशील 3डी सेंसिंग मॉड्यूल के साथ आ सकता है।

एप्पल के विश्लेषक मिंग-ची कू ने हाल ही में उल्लेख किया है कि स्ट्रक्च र्ड लाइट सेंसर हाथों में वस्तुओं का पता लगा सकते हैं, इसकी तुलना में फेस आईडी चेहरे के भावों को एनिमोजी उत्पन्न करने में सक्षम है। कुओ का मानना है कि सेंसर आईफोन के फेस आईडी की तुलना में 200 फीसदी दूर तक की वस्तुओं का पता लगाने में सक्षम होंगे।

हेडसेट गेमिंग, मीडिया खपत और संचार पर केंद्रित होगा। इसमें दो प्रोसेसर होंगे, जिनमें से एक एम1 के समान स्तर की कंप्यूटिंग शक्ति के साथ-साथ विभिन्न सेंसरों से इनपुट को संभालने के लिए एक लो-एंड चिप के साथ होगा। हेडसेट कम से कम छह-आठ ऑप्टिकल मॉड्यूल के साथ आ सकता है, जो एक साथ निरंतर वीडियो देखने के माध्यम से एआर सेवाएं प्रदान करता है।

आगामी एप्पल हेडसेट ओक्युलस क्वेस्ट के समान होगा और कुछ प्रोटोटाइप का परीक्षण किया जा रहा है, जिसमें कुछ एआर सुविधाओं को सक्षम करने के लिए बाहरी कैमरे शामिल हैं। इसमें कम से कम 15 कैमरा मॉड्यूल, आई-ट्रैकिंग, संभवत: आईरिस रिकग्निशन की सुविधा हो सकती है और इसकी कीमत 2,000 से 3,000 डॉलर के बीच हो सकती है।

आईएएनएस