एमआईआईटी: इंटरनेट बग की रिपोर्ट करने में विफलता पर चीन ने अलीबाबा क्लाउड को निलंबित किया

December 23rd, 2021

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीन ने गंभीर इंटरनेट बग के बारे में रिपोर्ट करने में विफल रहने के बाद अलीबाबा क्लाउड की सेवाओं को छह महीने के लिए निलंबित कर दिया है। इसने उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (एमआईआईटी) के साथ लाखों सिस्टम और उपकरणों को हैकिंग के खतरे में डाल दिया है।

चीनी मीडिया आउटलेट्स की रिपोर्ट है कि अलीबाबा क्लाउड को तब निलंबित कर दिया गया था जब उन्होंने मंत्रालय के समक्ष इसके प्रदाता अपाचे को लॉग4जे भेद्यता की सूचना दी थी।

स्थानीय मीडिया रिपोटरें के अनुसार, हाल ही में, अपाचे लॉग4जे2 पुर्जो में गंभीर सुरक्षा कमजोरियों की खोज के बाद, अलीबाबा क्लाउड दूरसंचार अधिकारियों को समय पर रिपोर्ट करने में विफल रहा और साइबर सुरक्षा खतरों और भेद्यता प्रबंधन को पूरा करने के लिए उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय का प्रभावी रूप से समर्थन नहीं किया।

जेडटीएनईटी की रिपोर्ट के अनुसार, 21 वीं सदी के बिजनेस हेराल्ड के अनुसार, एमआईआईटी का साइबर सुरक्षा प्रशासन अलीबाबा क्लाउड के साथ अपनी सूचना-साझाकरण साझेदारी को छह महीने के लिए निलंबित कर रहा था, जो विशेष रूप से लॉग4जे की रिपोर्ट करने में विफलता का कारण बना।

साइबर अपराधी अपाचे लॉग4जे2 नामक जावा लॉगिंग सिस्टम से जुड़ी कमजोरियों का फायदा उठाने के हजारों प्रयास कर रहे हैं। इस बीच, चीन ने एक नया कानून लागू किया है जो सभी कंपनियों के लिए दो दिनों के भीतर राज्य नियामकों को कमजोरियों की रिपोर्ट करना अनिवार्य बनाता है।

नवंबर में, चीन के साइबरस्पेस प्रशासन ने नए कानूनों का अनावरण किया जो डेटा को पुनर्वर्गीकृत करते हैं, साथ ही उसकी नीति के उल्लंघन के लिए कई तरह के जुर्माने भी लगाते हैं।

अलीबाबा पर 18.2 बिलियन युआन का रिकॉर्ड जुर्माना लगाया गया और 33 अन्य मोबाइल ऐप को अपनी डेटा संग्रह नीतियों के लिए बीजिंग से आलोचना का सामना करना पड़ा।

आईएएनएस