comScore

Coronavirus: अमेजन और फ्लिपकार्ट सहित इन ई- कॉमर्स कंपनियों ने यह सेवाएं की बंद, नहीं मिलेगी होम डिलीवरी

Coronavirus: अमेजन और फ्लिपकार्ट सहित इन ई- कॉमर्स कंपनियों ने यह सेवाएं की बंद, नहीं मिलेगी होम डिलीवरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर में कहर ढा रहे कोरोनावायरस के चलते जहां दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन की स्थिति है। वहीं अब देश में भी 21 तारीख तक लॉकडाउन की घोषणा पीएम मोदी ने कर दी है। ऐसे में इस महामारी से बचाव के लिए कई कंपनियों ने अपनी सेवाएं बंद कर दी हैं। इनमें ई-कॉमर्स साइट Amazon (अमेजन) और Flipkart (फ्लिपकार्ट) ने अस्थायी तौर पर सेवाएं बंद कर दी हैं। इसका सीधा मतलब ये कि अब से आपको होम डिलीवरी नहीं मिल सकेगी।

कोरोनावायरस के चलते Amazon और Flipkart के अलावा ग्रोफर्स और बिग बास्केट ने भी भारत में अपनी सेवाओं को बंद कर दिया है। सेवाओं को बंद करने को लेकर क्या कहना है इन कंपनियों का, आइए जानते हैं...

Google पर कोरोनावायरस से जुड़ी जानकारी कर रहें हैं सर्च? तो सावधान

Flipkart (फ्लिपकार्ट)
फ्लिपकार्ट की साइट पर एक मैसेज लिखा नजर आ रहा है। जिसमें लिखा है कि, हम अपनी सेवाओं को अस्थायी तौर पर बंद करते हैं, हालांकि हमारी कोशिश रहेगी कि हम जल्द वापस आएंगे। फ्लिपकार्ट ने लिखा है यह काफी मुश्किल समय है। इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ। हमारी आपसे गुजारिश है कि आप भी अपने घरों में रहें और सुरक्षित रहें। हम जल्द ही वापस आएंगे।

Amazon (अमेजन)
अमेजन के अनुसार, जरूरी उत्पादों को छोड़कर अन्य उत्पादों के लिए ऑर्डर नहीं लिया जाएगा। कंपनी ने अपने डिलीवरी सिस्टम को भी बंद किया है। अमेजन के आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट पर इसकी जानकारी दी गई है। जिसके अनुसार, यहां सिर्फ पैकेज्ड फूड, हेल्थकेयर, हाइजीन और पर्सनल सेफ्टी प्रोडक्ट्स का ऑर्डर लिया जाएगा और इनकी डिलीवरी भी होगी।

Big basket (बिग बास्केट)
वहीं बिग बास्केट ने भी अपनी सेवाओं पर रोक लगाई है। हालांकि कंपनी सिर्फ दूध की डिलीवरी सुबह 7 बजे से पहले करेगी। कंपनी का कहना है कि सुबह 7 बजे से पहले दूध की डिलीवरी की जाएगी।  

WHO अब व्हाट्सएप पर भेजेगा अलर्ट, कोरोनावायरस से जुड़े हर सवाल का मिलेगा जवाब

Grofers (ग्रोफर्स)
ग्रोफर्स ने भी सिर्फ जरूरी ऑर्डर्स की डिलीवरी देने की बात कही है। कंपनी ने एक मैसेज जारी किया है। जिसमें कहा है कि हमें पता है कि इस समय जरूरी सामान की डिलीवरी करना बहुत जरूरी है, लेकिन लॉकडाउन के कारण सही समय पर डिलीवरी नहीं हो पा रही है। साथ ही हमारे कई गोदाम बंद पड़े हैं। कंपनी ने अपने ग्राहकों से माफी मांगते हुए कहा है कि सेवा चालू होते ही वह नोटिफिकेशन भेजेगी।

इसलिए लिया ये फैसला
आपको बता दें कि कोरोनावायरस से अब तक भारत में 519 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 9 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। ऐसे हालात में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बड़ा फैसला लते हुए 21 दिनों के लिए लॉकडाउन (21daylockdown) की घोषणा की है। यानी देश में 14 अप्रैल तक जरूरी सेवाओं के अलावा सब बंद रहेगा। इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनिया ने अपनी सेवाएं बंद करने का फैसला लिया है।

कमेंट करें
9FoKn