ग्राहक डेटा और एन्क्रिप्टेड पासवर्ड वॉल्ट बिल्कुल सुरक्षित

Customer data and encrypted password vault absolutely secure: LastPass CEO
ग्राहक डेटा और एन्क्रिप्टेड पासवर्ड वॉल्ट बिल्कुल सुरक्षित
लास्टपास के सीईओ ग्राहक डेटा और एन्क्रिप्टेड पासवर्ड वॉल्ट बिल्कुल सुरक्षित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकप्रिय एन्क्रिप्टेड पासवर्ड मैनेजर लास्टपास के सीईओ ने कहा है कि पिछले महीने हुई हैकिंग की घटना में ग्राहक डेटा या एन्क्रिप्टेड पासवर्ड वॉल्ट तक पहुंच शामिल नहीं है। लास्टपास के सीईओ करीम टुब्बा ने कहा कि अगस्त में सुरक्षा उल्लंघन का कंपनी के सिस्टम तक चार दिनों तक इंटरनल एक्सेस था, उनका पता लगाया गया और इस समस्या का समाधान किया गया।

टुब्बा ने कहा, हमारी जांच से पता चला है कि हैकर्स की गतिविधि अगस्त 2022 में चार दिनों की थी। इस समय सीमा के दौरान, लास्टपास सुरक्षा टीम ने उसकी गतिविधि का पता लगाया और फिर घटना को नियंत्रित किया।

जांच में पाया गया कि हैकर्स ने एक डेवलपर के एंडप्वांइट का उपयोग कर प्लेटफॉर्म के डेवलेपमेंट तक पहुंच प्राप्त की। सीईओ ने कहा, लेकिन हमारे सिस्टम डिजाइन और नियंत्रण ने हैकर्स को किसी भी ग्राहक डेटा या एन्क्रिप्टेड पासवर्ड वॉल्ट तक पहुंचने से रोक दिया। लास्टपास एक फ्रीमियम पासवर्ड मैनेजर है, जो एन्क्रिप्टेड पासवर्ड को ऑनलाइन स्टोर करता है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Sep 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story