इथियोपिया ने इस साल 2,800 से ज्यादा साइबर हमले दर्ज किए

Ethiopia recorded more than 2,800 cyber attacks this year
इथियोपिया ने इस साल 2,800 से ज्यादा साइबर हमले दर्ज किए
Cyber attacks इथियोपिया ने इस साल 2,800 से ज्यादा साइबर हमले दर्ज किए

डिजिटल डेस्क, अदीस अबाबा। इथियोपिया ने इस साल 2,800 से अधिक साइबर हमले के प्रयास दर्ज किए हैं, जो इस तरह की घटनाओं में खतरनाक वृद्धि दर्ज करते हैं। इसकी जानकारी एक अधिकारी ने दी। इथियोपिया सूचना नेटवर्क सुरक्षा एजेंसी के अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि पिछले वर्ष के दौरान दर्ज किए गए 1,080 समान साइबर हमले के प्रयासों की संख्या दोगुनी से अधिक है।

यह देखते हुए कि इथियोपिया को लक्षित करने वाले अधिकांश साइबर हमलों को किसी भी महत्वपूर्ण नुकसान का कारण बनने से पहले नाकाम कर दिया गया था, एजेंसी ने संगठनों को अपनी साइबर सुरक्षा प्रणालियों को मजबूत करने की चेतावनी दी ताकि भविष्य के प्रयासों को शामिल किया जा सके।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इथियोपिया वर्तमान में अपने बड़े पैमाने पर पारंपरिक बुनियादी सेवाओं के बुनियादी ढांचे और सरकारी नौकरशाही को उन्नत करने के लिए साइबर तकनीक का उपयोग कर रहा है।

प्रधानमंत्री अबी अहमद, जो पहले पूर्वी अफ्रीकी देश की सूचना नेटवर्क सुरक्षा एजेंसी के प्रमुख थे, सभी सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों में साइबर प्रौद्योगिकी शुरू करने के लिए एक महत्वाकांक्षी अभियान में लगे हुए हैं।

आईएएनएस

Created On :   7 Sep 2021 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story