प्रतिद्वंद्वियों से मुकाबले के लिए फेसबुक की लाइव ऑडियो सर्विस, अभी केवल चुनिंदा लोगों को मिलेगी

Facebook launches podcasts, live audio service
प्रतिद्वंद्वियों से मुकाबले के लिए फेसबुक की लाइव ऑडियो सर्विस, अभी केवल चुनिंदा लोगों को मिलेगी
प्रतिद्वंद्वियों से मुकाबले के लिए फेसबुक की लाइव ऑडियो सर्विस, अभी केवल चुनिंदा लोगों को मिलेगी

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। यूजर्स को अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़े रखने और उभरते प्रतिद्वंद्वियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए फेसबुक अमेरिका में पॉडकास्ट और लाइव ऑडियो स्ट्रीम लॉन्च कर रहा है। फेसबुक का कहना है कि वह वैरिफाइड अकाउंड वाले पब्लिक फिगर को लाइव ऑडियो रूम शुरू करने और किसी और को बोलने के लिए आमंत्रित करने की सुविधा दे रहा है। सबसे पहले यूएस में लोगों के लिए पॉडकास्ट उपलब्ध होंगे।

सीईओ मार्क जुकरबर्ग, जो पास्ट में वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप क्लबहाउस पर दिखाई दे चुके हैं, ने पिछले हफ्ते अपने फेसबुक पेज पर अपने स्वयं के लाइव ऑडियो रूम को होस्ट किया। फ़ेसबुक ऐप के प्रमुख फ़िदजी सिमो ने सोमवार को एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, "अमेरिका में लाइव ऑडियो रूम और पॉडकास्ट शुरू हो रहा है, यह हमारी ऑडियो यात्रा की शुरुआत है।" उन्होंने कहा, "हम उन क्रिएटर्स के साथ काम कर रहे हैं जो साउंडबाइट्स - शॉर्ट-फॉर्म, क्रिएटिव ऑडियो क्लिप को और विकसित और लॉन्च करने के लिए हमारे ऑडियो टूल्स का उपयोग करेंगे।"

लेकिन पॉडकास्ट और लाइव ऑडियो भी नस्लवाद, गलत सूचना और चरमपंथी सामग्री के लिए एक आउटलेट रहे हैं। पारंपरिक सोशल मीडिया पोस्ट की तुलना में लाइव ऑडियो को मॉडरेट करना विशेष रूप से कठिन है। फेसबुक, जिसने अप्रैल में अपनी ऑडियो योजनाओं की घोषणा की, का कहना है कि इसके नियम लाइव ऑडियो और पॉडकास्ट पर लागू होते हैं और कोई भी आपत्तिजनक सामग्री की रिपोर्ट कर सकता है।

कंपनी ने कहा, हमनें हार्मफुल कंटेंट की पहचान करने के लिए जो टूल्स बनाए हैं, वो ग्रेट बिल्डिंग ब्लॉक हैं। लेकिन हम जैसे-जैसे और सीखेंगे टेक्नोलॉजी और प्रोसेसेज को अडेप्ट करने की योजना बना रहे हैं। कंपनी ने कहा कि वह अपनी नीतियों को लागू करने के लिए लाइव नहीं रहने के बाद भी लाइव ऑडियो बनाए रख सकती है, जो मानव मॉडरेटर और मशीन लर्निंग दोनों द्वारा किया जाएगा।
 

Created On :   21 Jun 2021 6:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story