Coronavirus: Google- Apple ने मिलाया हाथ, हर फोन में मिलेगी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तकनीक

Google-Apple joined hands to make covid 19 contact tracing technology
Coronavirus: Google- Apple ने मिलाया हाथ, हर फोन में मिलेगी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तकनीक
Coronavirus: Google- Apple ने मिलाया हाथ, हर फोन में मिलेगी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तकनीक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर में जहां कोरोनावायरस अपना कहर बरपा रहा है। वहीं इससे लड़ने सरकारों के साथ कई कंपनियां भी आगे आई हैं। कोरोना के विरुद्ध इस लड़ाई में अब दुनिया की दो दिग्गज टेक कंपनियों ने हाथ मिलाया है। ये कंपनियां हैं Google(गूगल) और Apple(एप्पल)। दोनों कंपनियां मिलकर एक कोरोनावायरस (COVID-19) ट्रैकिंग टूल तैयार करेंगी।

खासियत यह कि दोनों कंपनियों बनाया गया टूल, कोरोनावायरस की रोकथाम में सरकार, हेल्थ सेक्टर और आम लोगों की मदद करेगा आइए जानते हैं इसके बारे में...

COVID-19: पीएम मोदी ने Aarogya Setu ऐप डाउनलोड करने की अपील की

ऐसा होगा एप
रिपोर्ट के अनुसार दोनों कंपनियां मई में API (Application Programming Interfaces) तैयार करेंगी। जिसे एंड्रॉयड और iOS यूजर्स डाउनलोड कर सकेंगे। दोनों कंपनियों द्वारा मिलकर बनाया जाने वाला कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग प्लेटफॉर्म ब्लूटूथ पर काम करेगा, जिसके जरिए संक्रमितों को आसानी से ट्रैक किया जा सकेगा। कंपनियों का कहना हैं कि इससे यूजर्स की निजता बरकरार रहेगी।

Aarogya Setu रखता है आपका ख्याल, ऐसे करें इस्तेमाल

कंपनी ने ट्वीट कर दी जानकारी
दोनों कंपनियों के सीईओ टिम कुक और सुंदर पिचाई ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। गूगल और ऐपल ने साथ दिए एक बयान में कहा कि इस टेक्नॉलजी को इस तरह से डिजाइन किया गया है यूजर की प्रिवेसी और सिक्यॉरिटी पर कोई खतरा नहीं होगा।

कंपनियों ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "तत्काल जरूरत को देखते हुए, इस टूल को दो स्टेप में लागू करने के बारे में सोचा जा रहा है ताकि यूजर्स की प्रिवेसी को बेहतर रखा जा सके।"

Created On :   11 April 2020 9:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story