comScore

TV: एंड्रॉयड टीवी पर कई फीचर्स के साथ आया Google duo

TV: एंड्रॉयड टीवी पर कई फीचर्स के साथ आया Google duo

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वीडियो कॉलिंग ऐप Google duo (गूगल डुओ) को इसके आने के चार साल बाद एंड्रॉयड टीवी पर उपलब्ध कराया जा रहा है। गूगल ने हाल ही में इस बात की जानकारी दी है, जिसके अनुसार इसे एंड्रॉयड टीवी के लिए बीटा में उपलब्ध कराया जाएगा। यह एक नेटिव ऐप के तौर पर टीवी में मिलेगा। यानी आप गूगल डुओ के जरिए सीधे अपने टीवी से ही विडियो कॉल कर पाएंगे। 

बड़ी स्क्रीन पर विडियो कॉलिंग ना केवल वर्क मीटिंग्स के लिए, बल्कि दोस्तों और परिवार को भी ध्यान में रखकर तैयार की गई है। ऐंड्रॉयड टीवी पर गूगल डुओ के जरिए आप डायरेक्ट अपने टीवी से वन-ऑन-वन और ग्रुप कॉल कर सकेंगे। 

Nokia C3 की प्री-बुकिंग भारत में शुरू, जानें कीमत और फीचर्स

रिपोर्ट
9 टू 5 गूगल की रिपोर्ट के अनुसार, इसके लिए अपने फोन या कंप्यूटर से गूगल प्ले स्टोर में जाकर ऐप को टीवी पर इंस्टॉल किया जा सकेगा या फिर एंड्रॉयड टीवी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध गूगल मार्केटप्लेस के माध्यम से भी इसे सीधे तौर पर इंस्टॉल किया जा सकता है।

हालांकि, ऐसा नहीं है कि इसे इंस्टॉल कर लेने के बाद ही इसका उपयोग किया जा सकेगा। डुओ को होम स्क्रीन या ऐप ट्रे में शामिल किया जा सकेगा। इसे केवल सेटिंग ऐप या साइडलोड लॉन्चर के इस्तेमाल से ही ओपन किया जा सकता है।

वॉयस कॉल के लिए यह अपने रिमोट कंट्रोल में पहले से मौजूद माइक्रोफोन का इस्तेमाल करता है, लेकिन यूजर्स के लिए फिलहाल एंड्रॉयड टीवी पर गूगल डुओ पर आए कॉल को रिसीव करना संभव नहीं होगा। ये कुछ ऐसी चीजें हैं जिस पर गूगल आने वाले समय में काम करेगा। 

कमेंट करें
OpXwT