एचसीएल ने माइक्रोसॉफ्ट प्रोजेक्ट पर काम कर रहे 350 कर्मचारियों की छंटनी की

HCL lays off 350 employees working on Microsoft Project: Report
एचसीएल ने माइक्रोसॉफ्ट प्रोजेक्ट पर काम कर रहे 350 कर्मचारियों की छंटनी की
रिपोर्ट एचसीएल ने माइक्रोसॉफ्ट प्रोजेक्ट पर काम कर रहे 350 कर्मचारियों की छंटनी की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वैश्विक बाजार की कठिन परिस्थितियों के बीच, टेक दिग्गज एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने कथित तौर पर भारत, ग्वाटेमाला और फिलीपींस सहित वैश्विक स्तर पर 350 कर्मचारियों की छंटनी की है, जो एक माइक्रोसॉफ्ट न्यूज प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे। मीडिया रिपोर्टों में यह जानकारी दी गई है।

रिपोर्टों के मुताबिक, एचसीएल के क्लाइंट माइक्रोसॉफ्ट के न्यूज आउटलेट एमएसएन द्वारा नियोजित कर्मचारियों को कथित तौर पर पता चला कि उन्हें पिछले हफ्ते टाउन हॉल मीटिंग में जाने दिया गया है।

कथित तौर पर छंटनी किए गए कर्मचारियों के लिए रोजगार का अंतिम दिन 30 सितंबर है, जिन्हें विच्छेद मुआवजा मिलेगा। पिछले महीने, एक रिपोर्ट में कहा गया था कि दुनिया भर में कम से कम आधी कंपनियां आर्थिक मंदी के बीच लोगों की छंटनी करने की योजना बना रही हैं, जिनमें से अधिकांश कम बोनस और नौकरी की पेशकश को रद्द कर रही हैं।

पिछले महीने जारी लेटेस्ट पीडब्ल्यूसी पल्स: 2022 में व्यावसायिक जोखिमों का प्रबंधन सर्वेक्षण के अनुसार, अमेरिका में, 50 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने अपने समग्र हेडकाउंट को कम किया है, यहां तक कि व्यापारिक लीडर्स प्रतिभा को काम पर रखने और बनाए रखने के बारे में चिंतित हैं।

माइक्रोसॉफ्ट और मेटा (पूर्व में फेसबुक) जैसी बिग टेक कंपनियों सहित जुलाई तक अमेरिका में 32,000 से अधिक तकनीकी कर्मचारियों को बंद कर दिया गया है और तकनीकी क्षेत्र के लिए सबसे खराब स्टॉक अभी तक खत्म नहीं हुआ है, जिसमें बड़े पैमाने पर स्टॉक की बिक्री हुई है। भारत में, महामारी शुरू होने के बाद से 25,000 से अधिक स्टार्टअप श्रमिकों ने नौकरी खो दी है और इस वर्ष 12,000 से अधिक को निकाल दिया गया है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Sep 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story