भारतीय वायु सेना का वीडियो गेम Google Awards की टॉप लिस्ट में शामिल हुआ

Indian Air Force video game joins top list of Google Awards
भारतीय वायु सेना का वीडियो गेम Google Awards की टॉप लिस्ट में शामिल हुआ
भारतीय वायु सेना का वीडियो गेम Google Awards की टॉप लिस्ट में शामिल हुआ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना (IAF) द्वारा लॉन्च किया गया स्मार्टफोन वीडियो गेम Google play store के Best of 2019 Awards की टॉप लिस्ट में शामिल किया गया है। आपको बता दें कि इन अवॉर्ड्स में साल 2019 के बेस्ट एंड्रॉयड और ऐप्स को जगह दी गई है।दरअसल Google ने 2019 के सर्वश्रेष्ठ ऐप्स की सूची की घोषणा की है।

Google ने वार्षिक सूची श्रेणियों में वर्ष के सर्वश्रेष्ठ Android ऐप्स को अवॉर्ड्स के लिए नामांकित किया गया है। इनमें 2019 यूजर्स चॉइस विनर्स के एक हिस्से के तौर पर ऑफिशल इंडियन एयरफोर्स ऐंड्रॉयड गेम A Cut Above को 2019 के 10 सबसे पॉप्युलर गेम्स में शामिल किया गया है।

Android और iOS पर उपलब्ध
बता दें कि इस वीडियो गेम को इसी साल 31 जुलाई को लॉन्च किया गया था। युवाओं को भारतीय वायु सेना के बारे में जानकारी देने और उन्हें एयरफोर्स ज्वाइन करने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से पूर्व एयर चीफ मार्शल बी.एस. धनोआ ने इस गेम को लॉन्च किया था। यह गेम Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध है। 

2.2 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड
वीडियो गेम को लॉन्च के बाद से यूजर्स का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला और अब तक Google Play Store पर इसे 2.2 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड किया जा चुका है। वहीं यूजर्स ने प्ले स्टोर पर Indian Air Force: A Cut Above को 5 में से 4.4 रेटिंग दी है।

गेम के बारे में 
Indian Air Force: A Cut Above एक मल्टीप्लेयर गेम है। इसे ऑनलाइन खेला जाता है। इसमें इंडियन एयरफोर्स द्वारा किए जाने वाले कॉम्बैट मिशन्स को दिखाया गया है। इस गेम के दौरान प्लेयर्स को गेम में असली पायलट बनने का मौका दिया जाता है। यह एक 3D एयर कॉम्बैट गेम है जिसे सिंगल प्लेयर ऑफ लाइन भी खेल सकते हैं।

जो भी यूजर्स गेम खेलते हैं उन्हें फाइटर जेट और हेलिकॉप्टर उड़ाते समय दुश्मन को खत्म करना होता है। इस गेम में यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए एयरफोर्स में मौजूद अलग-अलग तरह के एयरक्राफ्ट को उपलब्ध कराया गया है। इससे गेम में एक बेहतर अनुभव प्राप्त होता है। ट्रेनिंग के बाद यूजर्स को फ्री फ्लाइट का मौका दिया जाता है।

Created On :   4 Dec 2019 8:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story