घोषणा: इंस्टाग्राम ने भारत में अपने सबसे बड़े क्रिएटर एजुकेशन प्रोग्राम को किया लॉन्च

September 30th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कंटेंट क्रिएटर्स को सशक्त बनाने के लिए इंस्टाग्राम ने गुरुवार को भारत में अपने सबसे बड़े क्रिएटर एजुकेशन एंड इनेबलमेंट प्रोग्राम की घोषणा की है। यह कार्यक्रम, जो सभी के लिए स्वतंत्र रूप से उपलब्ध होगा, इंस्टाग्राम रचनाकारों को अपने समुदायों को सीखने, कमाने और विकसित करने का अवसर प्रदान करेगा। फेसबुक इंडिया के वीपी और एमडी अजीत मोहन ने फेसबुक के 2021 वर्जन में कहा, भारत भर के निर्माता लोकप्रिय संस्कृति को आकार दे रहे हैं।

हमें गर्व है कि हमारे प्लेटफॉर्म उनकी रचनात्मकता को आगे बढ़ाने में और उन्हें जीविका कमाने में मदद करने में बड़ी भूमिका निभाती हैं। मोहन ने कहा, एक निर्माता अर्थव्यवस्था के निर्माण खंड जगह में आ रहे हैं। हम रचनाकारों को अपने प्लेटफॉर्म पर सीखने, कमाने और अपने समुदायों को विकसित करने में सक्षम बनाने के लिए इच्छुक हैं।

क्रिएटर डे इंडिया ने इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने नोट्स में लिखा, जिन्होंने भारत में रीलों की सफलता, भारत के महत्व और क्रिएटर्स को प्लेटफॉर्म पर जीविकोपार्ज न में मदद करने के लिए किए जा रहे कार्यों के बारे में बताया।

यह प्रोग्राम विशेषज्ञों के साथ लाइव मास्टरक्लास, रुझानों की लेटेस्ट जानकारी, उत्पाद अपडेट और इंस्टाग्राम पर जो कुछ भी हो रहा है, उसे बनाए रखने के लिए चुनौतियां भी प्रदान करेगा।

अंत में यह रचनाकारों को विभिन्न पुरस्कारों और ब्रांड साझेदारी के माध्यम से मौद्रिक अवसरों को अनलॉक करने का विकल्प प्रदान करेगा। साइन अप करने के लिए निर्माता वेबसाइट - डब्लूडब्लूडब्लू डॉट बोर्नओनइंस्टाग्राम डॉट कोम पर जा सकते हैं।

आईएएनएस