क्लाउड इंफ्रा में, नौकरियों में 3.71 अरब डॉलर का किया निवेश

क्लाउड इंफ्रा में, नौकरियों में 3.71 अरब डॉलर का किया निवेश
अमेजॅन वेब सर्विसेज क्लाउड इंफ्रा में, नौकरियों में 3.71 अरब डॉलर का किया निवेश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेजॅन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) ने पिछले छह वर्षों में स्थानीय क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्च र के निर्माण और भारत में नौकरियां पैदा करने में 3.71 अरब डॉलर का निवेश किया है। कंपनी के एक अधिकारी ने शुक्रवार को ये जानकारी दी। मैक्स पीटरसन, वाइस प्रेसिडेंट, वल्र्डवाइड पब्लिक सेक्टर, एडब्ल्यूएस ने आईएएनएस को बताया कि कंपनी देश के डिजिटल विजन को लेकर उत्साहित है और 2030 तक इसे 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में मदद करेगी।

पीटरसन ने कहा, 2016 में एडब्ल्यूएस एशिया पैसिफिक (मुंबई) क्षेत्र की शुरूआत के बाद, एडब्ल्यूएस ने पूरे भारत में स्थानीय बुनियादी ढांचे और नौकरियों में 3.71 अरब डॉलर का निवेश किया है।

ई-कॉमर्स दिग्गज एडब्ल्यूएस की क्लाउड शाखा, हैदराबाद में दूसरा बुनियादी ढांचा क्लाउड क्षेत्र खोलने के लिए तैयार है। मौजूदा हैदराबाद क्लाउड क्षेत्र मुंबई जोन में शामिल हो जाएगा ताकि ग्राहकों को महत्वपूर्ण क्लाउड वर्कलोड, कम देरी और बेहतर अनुपालन क्षमता के लिए और भी अधिक लचीलापन दिया जा सके।

पीटरसन ने कहा कि वह भारत में विशेष रूप से शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा और अंतरिक्ष के क्षेत्रों में डिजिटलीकरण की दिशा में प्रगति देख रहे हैं। एडब्ल्यूएस के शीर्ष कार्यकारी ने जोर देकर कहा, हम भारत सरकार, उद्यमों और स्टार्टअप्स को कोविड के बाद के युग में उनकी क्लाउड यात्रा में मदद करने के लिए तैयार हैं। क्लाउड हर संगठन का एक अभिन्न अंग बन जाता है।

मुंबई और जल्द ही हैदराबाद क्लाउड जोन, स्टार्टअप से लेकर उद्यमों और सार्वजनिक क्षेत्र तक, लाखों भारतीय संगठनों को अपनी सेवा के साथ दुनिया के अग्रणी तकनीकों का लाभ उठाने के लिए बुनियादी ढांचा प्राप्त करने में मदद करेगा। एडब्ल्यूएस ने बेंगलुरू, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई, नई दिल्ली और कोलकाता में बढ़त के स्थानों के माध्यम से अपनी सेवाओं का विस्तार किया है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Sep 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story