मप्र की राजधानी भोपाल सहित कई इलाकों में जियो का नेटवर्क ठप, यूजर्स हो रहे परेशान

सर्वर डाउन मप्र की राजधानी भोपाल सहित कई इलाकों में जियो का नेटवर्क ठप, यूजर्स हो रहे परेशान

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर और ग्वालियर समेत कई इलाकों में रिलायंस जियो का नेटवर्क बुधवार सुबह से डाउन है। इंटरनेट के साथ फोन कॉलिंग भी पूरी तरह ठप है। कुछ इसी तरह की शिकायतें छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों से भी सोशल मीडिया के जरिए मिल रही हैं। कई लोगों को नेटवर्क समस्या का सामना मंगलवार रात से ही करना पड़ रहा है, वहीं कुछ को सुबह से।

फिलहाल, कंपनी की ओर से इसका कोई कारण नहीं बताया गया है। कंपनी का कहना है कि, टेक्निकल टीम इसे दुरुस्त करने में जुटी है। उम्मीद है कि जल्दी ही व्यवस्था ठीक हो जाएगी।

भारत का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बाजार 2025 तक 7.8 अरब डॉलर तक पहुंच जाएगा

क्या है परेशानी
मप्र के कई इलाकों में जियो की इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह बंद हैं। यूजर्स ना ही कॉलिंग कर पा रहे हैं और ना ही इंटरनेट का इस्तेमाल। हालांकि इस दौरान मोबाइल की डिस्प्ले पर नेटवर्क सिंबल नजर आ रहा है। अचानक हुई इस समस्या से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, खास तौर पर उन लोगों को जिनके पास इस्तेमाल के लिए सिर्फ एक ही जिओ नेटवर्क ही उपलब्ध है। 

दुनिया भर के पीसी के लिए मुफ्त अपग्रेड के माध्यम से उपलब्ध होगा विंडोज 11

ट्विटर पर #JIODown
सोशल मीडिया के माध्यम से ग्राहकों ने इसकी शिकायत की और ट्विटर पर #JIODown ट्रेंड करने लगा है। यही नहीं लोगों ने व्हाट्सएप के माध्यम से भी इस समस्या को एक दूसरे से शेयर किया है। आपको बता दें कि, दो दिन पहले फेसबुक और व्हाट्सएप के साथ भी यही समस्या हुई थी। जब करीब 6 घंटे तक कई देशों में सेवाएं ठप रही थीं।  

Created On :   6 Oct 2021 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story