अग्नि 5जी के लिए एफओटीए अपडेट पेश करेगी लावा

Lava to introduce FOTA update for Agni 5G
अग्नि 5जी के लिए एफओटीए अपडेट पेश करेगी लावा
नई दिल्ली अग्नि 5जी के लिए एफओटीए अपडेट पेश करेगी लावा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू स्मार्टफोन निर्माता लावा इंटरनेशनल ने बुधवार को अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन- अग्नि 5जी के लिए 5जी एफओटीए (फर्मवेयर ओवर-द-एयर) अपडेट के रोलआउट की घोषणा की। फर्मवेयर ओवर-द-एयर (एफओटीए) तकनीक मोबाइल उपकरणों को वायरलेस रूप से उनके निर्माताओं के फर्मवेयर द्वारा अपडेट और अपग्रेड करने की अनुमति देती है। लावा इंटरनेशनल में प्रोडक्ट हेड, तेजिंदर सिंह ने एक बयान में कहा, सरकार द्वारा इस महीने की शुरुआत में 5जी सेवाओं के रोल-आउट की घोषणा के बाद हमारी टीमों ने फ्लैगशिप अग्नि 5जी स्मार्टफोन के लिए एफओटीए अपडेट को तेजी से लागू किया है।

इस अपडेट के साथ, लावा देश में अपने स्मार्टफोन पर 5जी सक्षम करने वाली भारत की शुरुआती मोबाइल हैंडसेट कंपनियों में से एक बन गई है। एफओटीओ का रोलआउट जियो और एयरटेल की 5जी सेवाओं वाले शहरों में स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा। इस बीच, लावा का पहला 5जी रेडी स्मार्टफोन अग्नि पिछले साल लॉन्च किया गया था, जो लावा के डाइमेंशन 810 चिपसेट द्वारा संचालित है, जिसकी अधिकतम क्लॉक स्पीड 2.4 गीगाहट्र्ज है और यह लिक्विड कूलिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करता है।

इसके अलावा, इसमें 8 जीबी रैम और 128 जीबी रोम क्षमता के साथ 6.78-इंच एफएचडी प्लस आईपीएस पंच-होल डिस्प्ले, साथ ही 5000 एमएएच की बैटरी और 30 वॉट का रैपिड चार्जर है। स्मार्टफोन में 64 एमपी का प्राइमरी कैमरा, 5 एमपी का वाइड एंगल कैमरा, 2 एमपी का डेप्थ कैमरा और 2 एमपी का मैक्रो कैमरा है। सेल्फी के लिए इसमें 16 एमपी का फ्रंट कैमरा है। यह अल्ट्राएचडी, अल्ट्रावाइड, सुपरनाइट, प्रो मोड, एआई मोड जैसे 10 इनबिल्ट कैमरा मोड के साथ आता है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Oct 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story