Smartphone: चाइनीज फोन को टक्कर देने लॉन्च हुआ मेड इन इंडिया Lava Z61 Pro, जानें कीमत और फीचर्स

Made in India smartphone Lava Z61 Pro launch, know price and features
Smartphone: चाइनीज फोन को टक्कर देने लॉन्च हुआ मेड इन इंडिया Lava Z61 Pro, जानें कीमत और फीचर्स
Smartphone: चाइनीज फोन को टक्कर देने लॉन्च हुआ मेड इन इंडिया Lava Z61 Pro, जानें कीमत और फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और चीन टकराव के बीच चाइना बायकॉट को स​मर्थन मिल रहा है। इसी दौरान भारतीय कंपनियां अपने प्रोडक्ट बनाने सक्रिय हो गई हैं। बात हो स्मार्टफोन ​मा​र्केट की तो यहां चाइनीज फोन को टक्कर देने एक बार फिर से माइक्रोमैक्स, कारबोन और लावा जैसी स्वदेसी कंपनियों ने कमर कस ली है। इसी क्रम में भारतीय फोन निर्माता कंपनी Lava (लावा) ने नया स्मार्टफोन Z61 Pro (जेड 61 प्रो) को लॉन्च किया है यह पूरी तरह से मेड इन इंडिया स्मार्टफोन है। खास बात यह कि कंपनी ने इसे लो बजट रेंज में लॉन्च किया है। 

Lava Z61 Pro को भारतीय बाजार में 5,774 रुपए में लॉन्च किया गया है। यह स्मार्टफोन मिडनाइट ब्लू और अंबर रेड कलर वे​रिएंट में उपलब्ध होगा। फिलहाल इसे ऑनलाइन वेबसाइट Flipkart और Amazon से खरीदा जस सकता है। वहीं जल्द ही इसे ऑफलाइन स्टोर्स पर भी सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। 

JBL Club सीरीज के 3 प्रीमियम हेडफोन भारत में हुए लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Lava Z61 Pro स्पेसिफिकेशन्स  
डिस्प्ले

ड्यूल सिम वाले Lava Z61 Pro में 5.45 इंच की एचडी+ डिस्प्ले दी गई है। इस इसका आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। इसमें ट्रेडिशनल बेजेल दिए गए हैं। 

कैमरा
बात करें कैमरा की तो फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है, जो कि एलईडी फ्लैश के साथ आता है। कैमरा में पोट्रेट मोड, पैनोरामा फिल्टर्स, ब्यूटी मोड, एचडीआर और नाइट मोड जैसे फीचर्स मिलते हैं। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

रैम/ रोम
इस स्मार्टफोन में 2GB रैम के साथ 16GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। आवश्यकता पड़ने पर स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। 

Truke Fit Pro वायरलेस ईयरफोन लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
Lava Z61 Pro एंड्रॉइड 9 Pie ओएस पर रन करता है। बेहतर परफोर्मेंस के लिए इस फोन में 1.6GHz octa-core प्रोसेसर दिया गया है। 

बैटरी
पावर बैकअप के लिए इस फोन में 3,100mAh की बैटरी दी गई है।

Created On :   10 July 2020 3:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story