माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में एसएमबी के लिए स्किलिंग पहल शुरू की

Microsoft launches skilling initiative for SMBs in India
माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में एसएमबी के लिए स्किलिंग पहल शुरू की
डिजिटल कौशल माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में एसएमबी के लिए स्किलिंग पहल शुरू की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में छोटे और मध्यम व्यवसायों (एसएमबी) की मदद के लिए, माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने गुरुवार को अपने सभी प्रासंगिक कौशल-निर्माण संसाधनों को केंद्रीकृत करके एक कौशल पहल की शुरूआत की। देश के एसएमबी के लिए विशेष रूप से तैयार, यह प्रयास वैश्विक कौशल पहल पर आधारित है जिसने भारत में करीब 30 लाख लोगों को महामारी के दौरान डिजिटल कौशल हासिल करने में मदद की है।

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के स्मॉल, मीडियम एंड कॉरपोरेट बिजनेस, कंट्री हेड हरीश वेल्लट ने एक बयान में कहा, एसएमबी महामारी के बाद हमारे देश के आर्थिक पुनर्निर्माण में सबसे आगे रहे हैं और हमारे काम करने और जीने के तरीके में नाटकीय बदलाव को बनाए रखने के लिए भारी दबाव का सामना कर रहे हैं।

वेल्लट ने कहा, यह महत्वपूर्ण है कि वे ऐसे कौशल से लैस हों जो उन्हें अपने व्यवसाय के लिए दीर्घकालिक रणनीति विकसित करने और उनकी सफलता के लिए नए रास्तों की फिर से कल्पना करने में मदद कर सकें। कंपनी ने कहा कि एसएमबी देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं, जो भारत के सकल घरेलू उत्पाद में 30 प्रतिशत का योगदान करते हैं और 114 मिलियन से अधिक लोगों को रोजगार प्रदान करते हैं।

एसएमबी को बाजार में बदलाव का जवाब देने, अपने संगठनों को सुव्यवस्थित करने, खतरों से बचाने और दीर्घकालिक व्यापार लचीलापन की योजना बनाने में मदद करने के लिए डिजिटल उपकरण आवश्यक हैं। वेल्लट ने कहा, इन कौशल-निर्माण संसाधनों को प्रदान करके, हम एक समावेशी अर्थव्यवस्था बनाने और एसएमबी को बदलने और फलने-फूलने में मदद करने की अपनी प्रतिबद्धता को पूरा कर रहे हैं।

कौशल-निर्माण ²ष्टिकोण ई-लनिर्ंग के माध्यम से डिजिटल कौशल संसाधन प्रदान करता है और माइक्रोसॉफ्ट लर्न और लिंक्डइन लनिर्ंग जैसे स्रोतों से ऑनलाइन प्रशिक्षण संपत्तियां प्रदान करता है। रिसोर्स हब के माध्यम से, व्यवसाय सिद्ध विशेषज्ञता, तकनीकी प्रशिक्षण, ऑनलाइन कार्यशालाओं और सर्वोत्तम प्रथाओं का पता लगा सकते हैं, साथ ही तकनीकी शिक्षण पथों पर माइक्रोसॉफ्ट प्रमाणन प्राप्त कर सकते हैं।

आईएएनएस

Created On :   27 Jan 2022 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story