माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 में टैबलेट-फ्रेंडली टास्कबार को फिर से किया पेश

Microsoft reintroduces tablet-friendly taskbar in Windows 11
माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 में टैबलेट-फ्रेंडली टास्कबार को फिर से किया पेश
घोषणा माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 में टैबलेट-फ्रेंडली टास्कबार को फिर से किया पेश

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि वह विंडोज 11 के लेटेस्ट प्रिव्यू में टैबलेट-अनुकूलित टास्कबार और सिस्टम ट्रे अपडेट को फिर से पेश कर रहा है। ये परिवर्तन शुरू होने लगे हैं, इसलिए देव चैनल के सभी अंदरूनी लोग इन परिवर्तनों को तुरंत नहीं देखेंगे।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, हम टच-ऑप्टिमाइज्ड टास्कबार को फिर से पेश कर रहे हैं जो आपको टैबलेट के रूप में अपने डिवाइस का उपयोग कर अधिक आत्मविश्वास और आरामदायक महसूस कराने के लिए डिजाइन किया गया है। जब आप अपने 2-इन-1 डिवाइस पर कीबोर्ड को डिस्कनेक्ट या फोल्ड करते हैं तो आपका टास्कबार स्वचालित रूप से इस अनुकूलित संस्करण में परिवर्तित हो जाएगा।

यह सुविधा केवल उन उपकरणों पर काम करती है जिन्हें टैबलेट के रूप में उपयोग किया जा सकता है। यह लैपटॉप या डेस्कटॉप पीसी पर काम नहीं करता है। एक अनुस्मारक के रूप में, इस टास्कबार की दो अवस्थाएं - संक्षिप्त और विस्तारित हैं। खत्म होने की स्थिति में, टास्कबार आपके रास्ते से हट जाता है, आपको अधिक स्क्रीन स्पेस देता है और जब आप अपना टैबलेट पकड़ रहे होते हैं तो गलती से टास्कबार को इनवॉइस करने से रोकता है।

विस्तारित स्थिति में, टास्कबार को स्पर्श के साथ उपयोग में आसान होने के लिए अनुकूलित किया गया है। आप अपने डिवाइस के निचले हिस्से पर ऊपर और नीचे स्वाइप कर आसानी से दो राज्यों के बीच स्विच कर सकते हैं। यह अपडेट सिस्टम ट्रे में अपडेट पेश करता है जो सभी प्रकार के डिवाइस न कि केवल 2-इन-1 डिवाइस को प्रभावित करता है।

कंपनी ने कहा, इस बदलाव के साथ, उपयोगकर्ताओं को इस अनुभव के निरंतर आधुनिकीकरण के कारण निचले दाएं कोने में सभी आइकन पर एक गोल फोकस और होवर ट्रीटमेंट दिखाई देगा। आप यह भी देख सकते हैं कि इस परिवर्तन के साथ अपने सिस्टम ट्रे आइकन को खींचना और छोड़ना या पुनर्व्यवस्थित करना संभव नहीं है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Sep 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story