comScore

सोशल मीडिया : Instagram पर रोल आउट हुआ नया अपडेट, मिलेंगे TikTok जैसे फीचर्स  

सोशल मीडिया : Instagram पर रोल आउट हुआ नया अपडेट, मिलेंगे TikTok जैसे फीचर्स  

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया दिग्गज कंपनी Facebook (फेसबुक) के स्मामित्व वाले फोटो शेयरिंग ऐप Instagram (इंस्टाग्राम) ने अपने यूजर्स के लिए एक नया Boomerang (बूमरैंग) स्टोरीज फीचर रोल आउट किया है। नए अपडेट के साथ यूजर्स को कई सारे फीचर्स का सपोर्ट मिलेगा। यह फीचर TikTok (टिकटॉक) की तरह है। रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम ने बूमरैंग फीचर में SloMo, Echo और डुओ इफेक्ट को जोड़ा है। 

इसके अलावा इस Boomerang फीचर में वीडियो एडिटिंग के कई ऑप्शन को जोड़ा गया है। इन फीचर्स की मदद से आप स्टोरीज के वीडियोज को ट्रिम कर सकेंगे। नए मोड्स का उपयोग करने के लिए यूजर्स को एप में कैमरा ओपन करने के बाद बूमरैंग को स्वाइप करना होगा।

वीडियो को कर सकेंगे एडिट
यूजर्स लेटेस्ट फीचर्स से वीडियो को अपने हिसाब से एडिट कर छोटी कर सकते हैं। हालांकि, इन सभी फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए एप के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड करना होगा। यहां बता दें कि यूजर्स किसी भी वीडियो में पहले की तरह बूमरैंग फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे। 

जानकारी हो कि Instagram ने पिछले दिनों ही Layout फीचर को हाल ही में रोल आउट किया है जिसमें मल्टीपल फोटोज को एक सिंगल स्टोरी बनाकर प्रजेंट किया जा सकेगा। इसमें यूजर्स 6 अलग-अलग फोटोज को एक साथ जोड़ सकेंगे।  

कंपनी का बयान
कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है, “Instagram कैमरा की मदद से आप अपने आप को एक्सप्रेस कर सकेंगे और जो भी कर रहे हैं, सोच रहे हैं, अपने दोस्तों के बारे में फील कर रहे हैं वो शेयर कर सकेंगे। 

कमेंट करें
KSpg4