ओप्पो ने की स्मार्टफोन के लिए कैमरा इनोवेशन की घोषणा

Oppo announces camera innovation for smartphones
ओप्पो ने की स्मार्टफोन के लिए कैमरा इनोवेशन की घोषणा
Announcement ओप्पो ने की स्मार्टफोन के लिए कैमरा इनोवेशन की घोषणा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वैश्विक स्मार्टफोन ब्रांड ओप्पो ने गुरुवार को सेंसर, मॉड्यूल और अगली जनरेशन के अंडर-स्क्रीन कैमरा प्रौद्योगिकी के उन्नयन पर केंद्रित स्मार्टफोन इमेजिंग तकनीक में सफलताओं की एक श्रृंखला का अनावरण किया है। कंपनी ने कहा कि वह आत्म-विकास और अंतर्निहित इमेजिंग तकनीकों के अनुकूलन पर ध्यान केंद्रित कर रही है, ताकि यूजर्स सुंदरता फोटो को आसानी से कैप्चर कर सकें।

कंपनी ने एक बयान में कहा, इन नवाचारों में शामिल हैं - ओप्पो की अगली पीढ़ी का आरजीबीडब्ल्यू सेंसर, 85-200 मिमी कंटीन्यूअस ऑप्टिकल जूम, फाइव-एक्सिस ओआईएस तकनीक और मालिकाना एआई एल्गोरिदम की एक श्रृंखला के साथ अगली पीढ़ी का अंडर-स्क्रीन कैमरा।

इन नई तकनीकों का उपयोग करते हुए, ओप्पो ने स्मार्टफोन इमेजिंग तकनीक में एक बड़ी छलांग हासिल की है, जिसमें विभिन्न इमेजिंग क्षमताओं को शामिल किया गया है, जिसमें प्रकाश-संवेदनशीलता, जूम क्षमता, स्थिरीकरण, भविष्य के उत्पाद फॉर्म फैक्टर प्री-रिसर्च और बहुत कुछ शामिल हैं।

ओप्पो के अनुसार, कंपनी का अगली पीढ़ी का आरजीबी वॉट सेंसर अतिरिक्त सफेद सब-पिक्सेल (वॉट), ग्राउंड-ब्रेकिंग डीटीआई तकनीक और स्व-विकसित 4-इन-1 पिक्सेल एल्गोरिथम को पेश करके प्रकाश संवेदनशीलता में काफी सुधार करता है। कंपनी ने दावा किया कि इन नवाचारों के परिणामस्वरूप, नया सेंसर पिछले सेंसर की तुलना में 60 प्रतिशत अधिक प्रकाश कैप्चर करने की अनुमति देता है, जबकि कम रोशनी की स्थिति में अधिक स्पष्ट और उज्जवल चित्र देने के लिए शोर में 35 प्रतिशत तक की कमी प्राप्त करता है।

लो-लाइट फोटो कैप्चरिंग में सुधार करने के अलावा, अगली पीढ़ी का आरजीबी वॉट सेंसर त्वचा, बनावट और कंट्रास्ट में वृद्धि के साथ फोटो और वीडियो दोनों में पोट्र्रेट को अधिक अभिव्यंजक बनाने में सक्षम है। नया सेंसर ओप्पो उत्पादों में 2021 की चौथी तिमाही से व्यावसायिक रूप से जारी किया जाएगा। नया-रिलीज किया गया मॉड्यूल 85-200 मिमी कंटीन्यूअस ऑप्टिकल जूम है, जो हार्डवेयर स्तर पर अंतर्निहित संरचनात्मक मॉड्यूल को फिर से डिजाइन करता है।

यह पहली बार जी प्लस पी (ग्लास प्लस प्लास्टिक) लेंस तकनीक को अपनाता है, जिसमें दो अति-पतले, उच्च-सटीक एस्फेरिक ग्लास लेंस पेश किए गए हैं, जो ऑप्टिकल प्रभावों को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ावा देते हैं। कंपनी ने भविष्य के स्मार्टफोन के लिए अपनी अगली पीढ़ी के अंडर-स्क्रीन कैमरा को पेश किया है। अभिनव पिक्सेल ज्यामिति अंडर-स्क्रीन कैमरा क्षेत्र में 400-पीपीआई उच्च-गुणवत्ता वाला डिस्प्ले सुनिश्चित करती है।

आईएएनएस 

Created On :   19 Aug 2021 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story