क्वालकॉम ने मिड-टियर फोन के लिए 2 नए स्नैपड्रैगन चिप्स का किया अनावरण

Qualcomm unveils 2 new Snapdragon chips for mid-tier phones
क्वालकॉम ने मिड-टियर फोन के लिए 2 नए स्नैपड्रैगन चिप्स का किया अनावरण
घोषणा क्वालकॉम ने मिड-टियर फोन के लिए 2 नए स्नैपड्रैगन चिप्स का किया अनावरण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चिप निर्माता क्वालकॉम ने मिड-टियर और मास-वॉल्यूम स्मार्टफोन सेगमेंट को संबोधित करने के लिए स्नैपड्रैगन 6 जेनरेशन 1 और स्नैपड्रैगन 4 जेनरेशन 1 मोबाइल प्लेटफॉर्म की घोषणा की है। स्नैपड्रैगन 6 जेनरेशन 1 यूजर्स की पहुंच को विस्तृत कनेक्टिविटी और उच्च-तीव्रता वाले गेमिंग के लिए निरंतर, कुशल शक्ति और प्रदर्शन के साथ बढ़ाता है।

स्नैपड्रैगन 4 जेनरेशन 1 इंटरेक्शन को सहज बनाने के लिए प्रभावशाली प्रदर्शन और एआई प्रदान करता है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह चिप उन्नत फोटोग्राफी फीचर्स के साथ-साथ बेहतर कनेक्टिविटी भी प्रदान करती है।

स्नैपड्रैगन 6 द्वारा संचालित कमर्शियल डिवाइसेस 2023 की पहली तिमाही में उपलब्ध होने की उम्मीद है, जबकि स्नैपड्रैगन 4 पर आधारित डिवाइस चालू तीसरी तिमाही में उपलब्ध होने की संभावना है। स्नैपड्रैगन 6 जेनरेशन 1 यूजर्स को कंपित एचडीआर इमेज सेंसर के समर्थन के माध्यम से कम्प्यूटेशनल एचडीआर के साथ स्नैपड्रैगन 6-सीरीज में पहली बार 108 एमपी फोटो और वीडियो कैप्चर करने की अनुमति देता है।

स्नैपड्रैगन 6 में 7वीं पीढ़ी का क्वालकॉम एआई इंजन है, जो एआई-आधारित गतिविधि ट्रैकिंग सहित पूरे बोर्ड में बुद्धिमान सहायता के लिए अपने पूर्ववर्ती की तुलना में तीन गुना बेहतर एआई प्रदर्शन को सक्षम करता है। कंपनी ने कहा, हार्ड-हिटिंग गेमिंग फीचर्स के साथ जो 35 प्रतिशत तक तेज ग्राफिक्स रेंडरिंग और 40 प्रतिशत तक फास्ट प्रोसेसिंग देते हैं, स्नैपड्रैगन 6 पावर एचडीआर गेमिंग को अल्ट्रा-स्मूद 60 से अधिक एफपीएस पर रीयल-टाइम प्रतिक्रियाएं और उच्च गुणवत्ता वाले दृश्य प्रदान करते हैं।

स्नैपड्रैगन 4 जेनरेशन 1 प्रभावशाली प्रदर्शन और मल्टी-डे बैटरी लाइफ समेटे हुए है। प्लेटफॉर्म में पिछली पीढ़ी की तुलना में 15 प्रतिशत तक बेहतर सीपीयू और 10 प्रतिशत तक बढ़ा हुआ जीपीयू है, जिससे उपयोगकर्ता आसानी से मल्टीटास्क कर सकते हैं और इमर्सिव मनोरंजन का आनंद ले सकते हैं।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Sep 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story