रियलमी ने माधव शेठ को आईबीयू के अध्यक्ष के रूप में किया पदोन्नत

Realme Promotes Madhav Sheth As IBU President
रियलमी ने माधव शेठ को आईबीयू के अध्यक्ष के रूप में किया पदोन्नत
जिम्मेदारी रियलमी ने माधव शेठ को आईबीयू के अध्यक्ष के रूप में किया पदोन्नत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी ने शुक्रवार को कहा कि उसने माधव शेठ को इंटरनेशनल बिजनेस यूनिट (आईबीयू) के अध्यक्ष के रूप में पदोन्नत किया है, जिन्हें स्मार्टफोन उद्योग में पहले भारतीय वैश्विक सीईओ के रूप में जाना जाता है। शेठ अब कंपनी के विदेशी व्यापार संचालन के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार होंगे और सीधे रियलमी के संस्थापक और सीईओ स्काई ली को रिपोर्ट करेंगे।

ली ने एक बयान में कहा, शेठ ने अतीत में रियलमी के विदेशी व्यापार के विकास में जबरदस्त योगदान दिया है और हमें पूरा विश्वास है कि भविष्य में, वह रियलमी को नई सफलताएं दिलाने और रियलमी के उत्पादों को लीप-फॉरवर्डतकनीकों और ट्रेंड-सेटिंग डिजाइनों के साथ और दुनिया भर के युवाओं को अधिक तक लाएंगे।

शेठ अफ्रीका, एशिया प्रशांत (मुख्य भूमि चीन को छोड़कर), मध्य और पूर्वी यूरोप, लैटिन अमेरिका, मध्य पूर्व और पश्चिमी यूरोप में रियलमी के व्यवसाय संचालन के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार होंगे। रियलमी की स्थापना 2018 में शेठ और ली ने की थी। भारत में पैदा हुए एक ब्रांड, रीयलमी ने केवल तीन वर्षों में बड़े पैमाने पर विकास किया, क्योंकि यह दुनिया भर के 61 बाजारों में फैल गया।

रियलमी हाल ही में वैश्विक स्तर पर छठा शीर्ष स्मार्टफोन विक्रेता बन गया, जिसने 2021 की दूसरी तिमाही में 1.5 करोड़ शिपमेंट और 134 प्रतिशत (ऑन-ईयर) की वृद्धि दर्ज की। कंपनी का लक्ष्य 2022 के अंत तक एक और 100 मिलियन हैंडसेट की शिपिंग करके और 2023 कैलेंडर वर्ष के भीतर उसी मील के पत्थर को पूरा करके दोहरे 100 मिलियन लक्ष्य को प्राप्त करना है। कंपनी ने कहा कि शेठ के स्मार्टफोन उद्योग में पहले भारतीय वैश्विक सीईओ के रूप में उभरने के साथ यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

आईएएनएस

Created On :   22 Oct 2021 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story