comScore

Reliance Jio GigaFiber: 5 सितंबर से उपलब्ध होगी सेवा, फ्री मिलेगी 4K/HD TV


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश भर में ‘जियो गीगा फाइबर’ सेवा 5 सितंबर 2019 से लॉन्च होगी। जिसके बाद ग्राहकों को 700 रुपए प्रतिमहीने की शुरुआती कीमत में इस ब्रॉडबैंड सेवा का लाभ मिलना शुरु हो जाएगा। प्लान्स 700 रुपए से शुरू होकर 10 हजार रुपए तक होंगे। यह जानकारी सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की 42वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में सामने आई है। जहां कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने JioGigaFiber की जानकारी दी। 

मिलेंगी ये सुविधाएं
‘JioGigaFiber’ सेवा को लेकर बड़ा एलान करते हुए अंबानी ने कहा कि होम ब्रॉडबैंड सर्विस जियो गीगाफाइबर के साथ ग्राहकों को 1GBPS तक की ब्रॉडबैंड स्पीड, लैंडलाइन फोन, अल्ट्रा हाई डिफिनिशन इंटरटेनमेंट, वर्चुअल रियलिटी कंटेंट, मल्टी-पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वॉयस इनेबल्ड वर्चुअल असिस्टेंट, इंटरेक्टिव गेमिंग, होम सिक्योरिटी और स्मार्ट होम सॉल्यूशन्स मिलेंगे।

इंटरनेशनल कॉलिंग
5 सितंबर से ‘जियो गीगा फाइबर’ सेवा की कीमतों का पूरा ब्योरा jio.com पर मिलेगा। साथ ही जियो फाइबर फिक्स्ड लाइन से देशभर में कहीं भी फोन कॉल करना आजीवन मुफ्त होगा। जियोगीगाफाइबर सेवा में वॉयस कॉल्स फ्री मिलेंगे। जियो फाबइर के साथ OTT ऐप्स का ऐक्सेस मिलेगा। मीटिंग के दौरान इंटरनेशनल कॉलिंग के लिए फिक्स्ड-लाइन रेट्स की भी जानकारी दी गई। जिसमें बताया गया कि यूजर्स को अनलिमिटेड US/कैनेडा पैक 500 रुपए प्रति महीने की कीमत में मिलेंगे।  

वेलकम ऑफर
इस मीटिंग में जियोफाइबर वेलकम ऑफर की भी घोषणा की गई, जिसके अनुसार जियो के फॉरेवर एनुअल प्लान लेने वाले ग्राहकों को 4K/HD TV सेट और 4K सेटटॉप बॉक्स फ्री मिलेगा। इस सर्विस में ग्राहकों को अल्ट्रा हाई-डेफिनेशन एंटरटेंमेंट की सुविधा दी जाएगी। इसके अंतर्गत ग्राह​क को 100 GBPS तक की तेज ब्रॉडबैंड स्पीड मिलेगी।

माइक्रोसॉफ्ट के साथ गठबंधन
मुकेश अंबानी ने कहा है कि देश में डिजिटल परिवर्तन को गति देने के लिए रिलायंस ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ दीर्घकालिक गठबंधन किया है। इसके तहत देशभर में नए क्लाउड डाटा केंद्र खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि अब तक जियो के ग्राहक 340 मिलियन से ज्यादा हो गए हैं। जियो किसी भी एक देश में ऑपरेट होने वाली दुनिया की दूसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है। 
 

कमेंट करें
xwmyK