कैमरा: Samsung ला रही 600 MP कैमरा सेंसर, देगा इंसानी आंखों से भी बेहतर रिजॉल्यूशन

Samsung is working on 600 megapixel camera sensor
कैमरा: Samsung ला रही 600 MP कैमरा सेंसर, देगा इंसानी आंखों से भी बेहतर रिजॉल्यूशन
कैमरा: Samsung ला रही 600 MP कैमरा सेंसर, देगा इंसानी आंखों से भी बेहतर रिजॉल्यूशन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन की दुनिया में दिग्गज कंपनियों ने एक से बढ़कर एक हैंडसेट को बाजार में उतारा है। इनमें सुपरफास्ट प्रोसेसर के साथ लेटेस्ट फीचर वाले फ्लैगशिप शामिल हैं। लेकिन यूजर्स को पावरफुल कैमरे वाले स्मार्टफोन्स ने काफी आकर्षित किया। इनमें अब तक 108 मेगापिक्स्ल कैमरा वाले फोन शामिल हैं। वहीं ​अब जल्द ही 600 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर देखने को मिल सकता है। 

दरअसल, दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung (सैमसंग) पावरफुल कैमरा सेंसर पर काम कर रही है। यह कैमरा 600 मेगापिक्सल का होगा। इस बात की जानकारी कंपनी ने अपने प्रेस नोट के जरिए दी है।

OnePlus 8, 8 Pro 5G और Bullets Z भारत में लॉन्च, जानें कीमत

अगल साल हो सकता है लॉन्च
कंपनी के अनुसार, वह 2020 और आने वाले सालों में छोटे पिक्सल, हाई रिजोल्यूशन सेंसर को डेवलप कर रही है। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में सेंसर बिजनेस टीम के प्रमुख योंगिन पार्क ने एक बयान में कहा, हम न केवल इमेज सेंसर विकसित कर रहे हैं, बल्कि हम अन्य प्रकार का सेंसर बनाने पर भी विचार कर रहे हैं, जो गंध या स्वाद का पता भी लगा सकता है।  

इंसानी आंखों से बेहतर
आपको बता दें कि सैमसंग ने बीते साल मई में 64 मेगापिक्सल और इसके बाद 108 मेगापिक्सल सेंसर को लॉन्च किया था। वहीं अब कंपनी दुनिया का पहला 600 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर लॉन्च करेगी। माना जा रहा है कि यह यह इंसान की आंखों से भी अधिक पावरफुल होगा। 

Xiaomi Redmi Note 9 के फीचर्स आए सामने, जानें कितना होगा खास

इतना पावरफुल
माना जाता है कि इंसान की आंख से 500 मेगापिक्सल रेज्यूलेशन की तस्वीर खींची जा सकती है। वहीं सैमसंग का नया कैमरा सेंसर, इससे 100 मेगापिक्सल अधिक पावरफुल होगा। इस सेंसर से उन चीजों को फोटो खींची जा सकेंगी, जिन्हें साधारण आंखों से नहीं देखा जा सकता। 

Created On :   22 April 2020 9:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story