टेक: जल्द ही एलसीडी पैनल निर्माण बंद कर सकती है सैमसंग

May 31st, 2022

डिजिटल डेस्क, सोल। दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज सैमसंग कथित तौर पर अपने अंतिम लिक्विड-क्रिस्टल डिस्प्ले (एलसीडी) प्रोडक्ट लाइनों को बंद करने की योजना बना रही है। गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग डिस्प्ले द्वारा एलसीडी व्यवसाय को बंद करने का निर्णय जून 2022 तक पूरा कर लिया जाएगा क्योंकि कंपनी को अपने चीनी और ताइवानी समकक्षों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है।

कंपनी ने ऑर्गेनिक लाइट-एमिटिंग डायोड (ओएलईडी) और क्वांटम डॉट (क्यूडी) डिस्प्ले के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया है, क्योंकि स्मार्टफोन बाजार में ओएलईडी पैनल आदर्श बनने लगे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, एलसीडी पैनल के प्रोडक्शन को बंद करने का मुख्य कारण उद्यम में कम मुनाफा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि किसी निवेश योजना के विवरण की घोषणा नहीं की गई है और एलसीडी व्यवसाय के कर्मचारियों को क्यूडी व्यवसाय में स्थानांतरित किए जाने की उम्मीद है। सैमसंग डिस्प्ले ने 2020 के अंत में अपने एलसीडी कारोबार को बंद करने का फैसला किया था, लेकिन कोविड-19 महामारी के दौरान एलसीडी पैनल की कीमतों में अचानक वृद्धि के कारण सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के अनुरोध पर योजनाओं में देरी हुई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.