रिपोर्ट : इन्वेंट्री दबाव के बीच सैमसंग ने कम किए खरीद ऑर्डर

June 17th, 2022

डिजिटल डेस्क, सोल। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने कथित तौर पर एक संक्षिप्त अवधि के लिए नए खरीद ऑर्डस को रोक दिया है। आपूर्तिकर्ताओं को बढ़ती मुद्रास्फीति जैसी वैश्विक मैक्रो-आर्थिक स्थितियों के कारण पुर्जो और भागों के शिपमेंट में देरी करने या कम करने के लिए कहा गया है। मीडिया रिपोर्ट में गुरुवार को इसकी सूचना दी गई। निक्केई एशिया की एक रिपोर्ट में सूत्रों का हवाला देते हुए कहा गया है कि ऑर्डर के स्थगित होने में चिप्स, इलेक्ट्रॉनिक्स पार्ट्स और अंतिम प्रोडक्ट पैकेज सहित कई तरह के पुर्जे शामिल हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह आदेश टीवी, घरेलू उपकरणों और स्मार्टफोन सहित कई प्रमुख प्रोडक्ट लाइनों के पुर्जो पर लागू होता है। रिपोर्ट में सूत्रों का हवाला देते हुए कहा गया है, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स अस्थायी रूप से नए खरीद ऑरडर्स को रोक रहा है और कई आपूर्तिकर्ताओं को सूची और वैश्विक मुद्रास्फीति चिंताओं के कारण कई हफ्तों तक पुर्जो और भागों के शिपमेंट में देरी या कमी करने के लिए कह रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सैमसंग को अपने पुर्जोऔर अंतिम प्रोडक्टस दोनों के अपने इन्वेंट्री स्तर की समीक्षा करने की आवश्यकता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हाथ पर स्टॉक प्रबंधनीय है। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने इंटेल को पीछे छोड़ते हुए पिछले साल राजस्व के मामले में दुनिया का नंबर 1 चिपमेकर बन गया, जिसने इंटेल द्वारा पोस्ट किए गए 79 बिलियन डॉलर की तुलना में 82.3 बिलियन डॉलर की कमाई की, तीन साल बाद स्पॉट को फिर से हासिल किया।

दक्षिण कोरियाई दिग्गज के इस महीने टेलर, टेक्सास में 17 बिलियन डॉलर के चिप निर्माण संयंत्र के लिए एक महत्वपूर्ण समारोह आयोजित करने की भी उम्मीद है। कंपनी ने कहा कि उसे उम्मीद है कि यह सुविधा 2024 की दूसरी छमाही में पूरी तरह से चालू हो जाएगी। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने पिछले महीने कहा था कि वह अगले पांच वर्षों के लिए सेमीकंडक्टर और बायोफर्मासिटिकल्स में 355 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी, क्योंकि दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी कंपनी भविष्य के विकास क्षेत्रों में अपने कारोबार का और विस्तार करना चाहती है।

सैमसंग ने दक्षिण कोरिया में एक फैबलेस इकोसिस्टम का पोषण करने के लिए निवेश की भी उम्मीद की, जो बदले में इलेक्ट्रिक कारों, स्मार्ट फैक्ट्रीस, रोबोटिक्स और स्मार्ट घरेलू उपकरणों में वृद्धि को बढ़ावा देगा।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.