WhatsApp पर जल्द आएगा ये फीचर, चैटिंग के दौरान नहीं ले सकेंगे स्क्रीनशॉट

WhatsApp पर जल्द आएगा ये फीचर, चैटिंग के दौरान नहीं ले सकेंगे स्क्रीनशॉट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग एप WhatsApp अपने यूजर्स का एक्सप्रिएंस बढ़ाने के लिए लगातार नए फीचर्स रोल आउट करता रहता है। इस बार कंपनी यूजर्स की प्राइवसी के लिए एक ऐसा फीचर लाने जा रही है, जो यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद रहेगा। दरअसल WhatsApp, स्क्रीनशॉट ब्लॉक करने का फीचर आ रहा है। जिसके उपयोग के बाद चैटिंग के दौरान व्हाट्सएप का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे। 

ऐसे करेगा काम
WABetaInfo की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार वॉट्सऐप एक ऐसा फीचर ऐड करने जा रहा है जिसके बाद आप अपने चैट का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे। कंपनी ने हाल ही में अपने ऐप में फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर ऐड किया था जिसे iOS और एंड्रॉयड दोनों के लिए अपडेट किया गया था। एक बार इसके आने के बाद फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन इनेबल होने पर यूजर्स चैट का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे।
हालांकि अभी इस फीचर पर काम किया जा रहा है, फिलहाल इस फीचर को लेकर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

मिलता है नोटिफिकेशन
रिपोर्ट के मुताबिक इस तरह का फीचर सिक्योर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Signal में है। इस ऐप को दुनिया का सबसे सिक्योर इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म माना जाता है। सिग्नल ऐप के फीचर के तहत अगर आप किसी से चैट कर रहे हैं और दूसरी तरफ से कोई चैट की स्क्रीनशॉट लेता है तो आपको एक नोटिफिकेशन मिलती है और ये जान पाते हैं कि स्क्रीनशॉट लिया गया है।

WhatsApp का नया डूडल UI
वॉट्सऐप के नए बीटा वर्जन 2.19.106 में नया डूडल यूआई भी देखने को मिला है। यह नया UI दिखने में इंस्टाग्राम के डूडल ड्रॉअर की तरह ही है। इसमें स्टीकर्स और इमोजी के लिए लिए अलग-अलग टैब दिया गया है। स्टीकर्स को फेवरेट्स और कैटेगरी से ग्रुप किया गया है जिससे आप आसानी से स्टीकर ढूंढ सकेंगे। इस नए UI में सर्च फीचर को भी जोड़ा गया है। इनके अलावा डार्क मोड जैसे कई फीचर्स पर भी वॉट्सऐप टेस्टिंग कर रहा है। बता दें, यह डूडल इंप्रूवमेंट आईओएस यूजर्स के लिए पहले ही रोल-आउट किया जा चुका है।
 
 

Created On :   17 April 2019 11:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story