एंड्रॉइड पर एसएमएस टेक्स्ट संदेशों के लिए समर्थन हटाएगा सिग्नल

Signal to remove support for SMS text messages on Android
एंड्रॉइड पर एसएमएस टेक्स्ट संदेशों के लिए समर्थन हटाएगा सिग्नल
एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग ऐप एंड्रॉइड पर एसएमएस टेक्स्ट संदेशों के लिए समर्थन हटाएगा सिग्नल

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। सुरक्षा और गोपनीयता को प्राथमिकता देने के उद्देश्य से, एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग ऐप सिग्नल ने घोषणा की है कि वह जल्द ही एंड्रॉइड पर एसएमएस संदेशों का समर्थन करना बंद कर देगा।

मंच ने कहा कि यह अब उस बिंदु पर पहुंच गया है जहां एसएमएस समर्थन का अब कोई मतलब नहीं है।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, सिग्नल के अधिक सुव्यवस्थित अनुभव को सक्षम करने के लिए, हम एंड्रॉइड ऐप से एसएमएस समर्थन को समाप्त करना शुरू कर रहे हैं।

कंपनी ने आगे कहा, आपके पास सिग्नल में एसएमएस से दूर संक्रमण के लिए, अपने एसएमएस संदेशों को किसी अन्य ऐप में निर्यात करने के लिए और जिन लोगों से आप बात करते हैं उन्हें यह बताने के लिए कि वे सिग्नल पर स्विच करना चाहते हैं, या यदि नहीं तो कोई अन्य चैनल ढूंढ सकते हैं।

परिवर्तन केवल उन उपयोगकर्ताओं को प्रभावित करेगा जो एंड्रॉइड पर सिग्नल को अपने डिफॉल्ट एसएमएस ऐप के रूप में उपयोग करते हैं।

कंपनी ने कहा, यदि आप एंड्रॉइड पर अपने डिफॉल्ट एसएमएस ऐप के रूप में सिग्नल का उपयोग करते हैं, तो आपको अपने फोन पर एक नया डिफॉल्ट एसएमएस ऐप चुनना होगा। यदि आप उन्हें रखना चाहते हैं, तो आपको सिग्नल से अपने एसएमएस संदेशों को उस नए ऐप में निर्यात करना होगा।

सिग्नल के अनुसार, यह सुरक्षा और गोपनीयता को प्राथमिकता देने के लिए एंड्रॉइड ऐप के लिए एसएमएस समर्थन को हटा रहा है, यह सुनिश्चित करता है कि लोग अप्रत्याशित मैसेजिंग बिलों से प्रभावित न हों और सिग्नल पर संदेश भेजने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक स्पष्ट और समझदार उपयोगकर्ता अनुभव तैयार कर रहे हैं।

मैसेजिंग ऐप ने कहा, हमारे लिए एंड्रॉइड से एसएमएस समर्थन को हटाने का सबसे महत्वपूर्ण कारण यह है कि प्लेनटेक्स्ट एसएमएस संदेश स्वाभाविक रूप से असुरक्षित हैं। वे संवेदनशील मेटाडेटा को लीक करते हैं और आपके डेटा को दूरसंचार कंपनियों के हाथों में रखते हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Oct 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story