घाटा दर्ज: स्नैपचैट को दूसरी तिमाही में 422 मिलियन डॉलर का हुआ नुकसान

July 22nd, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्नैपचैट की मूल कंपनी स्नैप ने अपने शेयरों में 25 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखी है। कंपनी ने पिछले वर्ष 152 मिलियन डॉलर की तुलना में 422 मिलियन डॉलर का शुद्ध घाटा दर्ज किया है। स्नैप के सीईओ इवान स्पीगल ने गुरुवार की देर रात दूसरी तिमाही के नतीजे के बाद कहा, दूसरी तिमाही के लिए हमारे वित्तीय परिणाम हमारी महत्वाकांक्षा के पैमाने को नहीं दर्शाते हैं। हम जो परिणाम दे रहे हैं उससे हम संतुष्ट नहीं हैं।

डेली एक्टिव यूजर्स (डीएयू) दूसरी तिमाही में 18 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) बढ़कर 347 मिलियन हो गए, जबकि राजस्व 13 प्रतिशत बढ़कर 1.11 बिलियन डॉलर हो गया, जो पिछले वर्ष की समान अवधि में 982 मिलियन डॉलर था।

स्पीगल ने कहा, हम अपने उत्पादों पर नवाचार करने, हमारे प्रत्यक्ष प्रतिक्रिया विज्ञापन व्यवसाय में भारी निवेश करने और राजस्व के नए स्रोतों की खेती करने के लिए राजस्व वृद्धि में तेजी लाने के लिए अपना व्यवसाय और रणनीति विकसित कर रहे हैं। 25 वर्ष और उससे अधिक उम्र के स्नैपचैटर्स की दैनिक औसत संख्या में शो और प्रकाशक कंटेंट में 40 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है।

मुनाफे में तेजी लाने के लिए, कंपनी ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह स्नैपचैट प्लस लॉन्च कर रही है, जो प्रति महीने 3.99 डॉलर पर उपलब्ध होगा। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, मई में, स्नैप ने इस साल भर्ती को धीमा करने की घोषणा की थी। स्पीगल ने कर्मचारियों को बताया कि कंपनी की योजना इस साल 500 लोगों को काम पर रखने की है, जबकि पिछले एक साल में इसने 2,000 लोगों को काम पर रखा है।

स्पीगल ने कहा, हम अब और साल के अंत के बीच 500 से अधिक नए टीम के सदस्यों को नियुक्त करने की उम्मीद करते हैं, जो अगले सात महीनों में लगभग 10 प्रतिशत वृद्धि है। कई कंपनियों की तरह, स्नैप को बढ़ती मुद्रास्फीति और ब्याज दरों, आपूर्ति श्रृंखला की कमी और श्रम व्यवधान, प्लेटफॉर्म नीति में बदलाव, यूक्रेन में युद्ध के प्रभाव का सामना करना पड़ रहा है।

स्नैप सीईओ ने कहा, परिणामस्वरूप, जबकि हमारा राजस्व साल-दर-साल बढ़ता जा रहा है, यह इस समय हमारी अपेक्षा से अधिक धीरे-धीरे बढ़ रहा है। हम शेष वर्ष के लिए काम पर रखने की गति को धीमा कर देंगे, साथ ही अगले साल कुछ नियोजित भर्ती को आगे बढ़ाएंगे। कंपनी अपने शेष 2022 के बजट का भी मूल्यांकन करेगी और नेताओं को अतिरिक्त लागत बचत खोजने के लिए खर्च की समीक्षा करने के लिए कहा गया है।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.