सोशल मीडिया: Whatsapp हुआ डाउन, भारत सहित दुनियाभर के यूजर्स को आई ये समस्या

Social media: Whatsapp down in india, Users had this problem
सोशल मीडिया: Whatsapp हुआ डाउन, भारत सहित दुनियाभर के यूजर्स को आई ये समस्या
सोशल मीडिया: Whatsapp हुआ डाउन, भारत सहित दुनियाभर के यूजर्स को आई ये समस्या

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग एप Whatsapp (व्हाट्सएप) भारत सहित दुनियाभर के कई देशों में अचानक डाउन हो गया। ऐसे में यूजर्स करीब एक घंटे तक स्टीकर, तस्वीरें, वीडियो और जिफ फाइलें नहीं भेज पाए। ऐसा तकनीकी खराबी के चलते हुआ, जो रविवार शाम को देखने को मिली। इसको लेकर भारत के हजारों यूजर्स ने WhatsApp डाउन होने की शिकायत दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर की।

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं जब WhatsApp पर ये समस्या देखने को मिली हो। इससे पहले भी WhatsApp सहित Facebook (फेसबुक) और Instagram (इंस्टाग्राम) पर भी ये समस्या देखने को मिल चुकी है। ए​क रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp के भारत में 400 मिलियन यानि की 40 करोड़ से भी ज्यादा यूजर्स हैं।

यहां आई समस्या
भारत में राजधानी दिल्ली सहित, हैदराबाद और बेंगलुरु जैसे शहरों में यूजर्स को इस समस्या का सामना करना पड़ा। इसके अलावा देश के बाहर यूएई, ब्राजील, जर्मनी, स्पेन और फ्रांस आदि में भी इस समस्या का सामना करना पड़ा।

यूजर्स ने की ये शिकायत
इंटरनेट सर्विसेज डाउन होने पर नजर रखने वाली और इसे मॉनीटर करने वाली एक वेबसाइट के मुताबिक WhatsApp प्लेटफॉर्म कुछ तकनीकी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।यूजर्स ने इस संबंध में शिकायत की। 

यूजर्स ने लिखा कि उन्हें टेक्स्ट मेसेज भेजने में कोई परेशानी नहीं आ रही है, लेकिन मीडिया फाइल्स भेजते समय "Retry" आ रहा है बार बार "Retry" करने के बावजूद भी फाइल्स सेंड नहीं हो पा रही हैं। रिपोर्ट के अनुसार करीब 57 प्रतिशत यूजर्स को मेसेज, स्टिकर्स और मीडिया फाइल्स भेजने या रिसीव करने में समस्या का सामना करना पड़ा। वहीं 41 प्रतिशत ने कनेक्शन प्रॉब्लम की शिकायत की।

Created On :   20 Jan 2020 2:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story