WhatsApp में जल्द मिलेगा ये शानदार फीचर, कई गुना बढ़ जाएगा चैटिंग का मजा 

Sticker Shortcut feature for WhatsApp users to be available soon
WhatsApp में जल्द मिलेगा ये शानदार फीचर, कई गुना बढ़ जाएगा चैटिंग का मजा 
WhatsApp में जल्द मिलेगा ये शानदार फीचर, कई गुना बढ़ जाएगा चैटिंग का मजा 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp (व्हाट्सएप) यूजर को नए अनुभव देने के लिए हमेशा कुछ फीचर अपडेट समय समय देता है। खबर है कि व्हाट्सएप यूजर्स को जल्द ही नया फीचर मिलने वाला है। इसका नाम Sticker Shortcut है, जिसका अपडेट जल्द WhatsApp में दिया जाएगा। इसकी जानकारी हाल ही में सामने आई है। 

दरअसल, WhatsApp ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि, WhatsApp नए फीचर Sticker Shortcut पर काम कर रहा है। इस फीचर के आने के बाद यूजर स्टिकर के जरिए अपनी बात रख सकेंगे। आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में...

LG ने भारत में लॉन्च किया बजट फोन K42, जानें क्या है कीमत

Sticker Shortcut फीचर
आपको बता दें कि WhatsApp पर स्टिकर वर्तमान में इमोज के रूप में मौजूद है, जिन्हें सर्च करना मुश्किल होता है। लेकिन नए Sticker Shortcut फीचर आने के बाद यह काम आसान हो जाएगा।

कैसे कर पाएंगे इस्तेमाल 
नया फीचर WhatsApp के चैटबार ऑप्शन में मौजूद रहेगा। ऐसे में जब यूजर चैट के दौरान कोई शब्द टाइप करेगा, तो चैट बार में एक अलग प्रकार का आइकॉन नजर आएगा। इसका मतलब उस शब्द से जुड़ा स्टीकर आपको दिखाई देगा। इस तरह यूजर अपनी पसंद के मुताबिक शब्द की जगह स्टिकर से चैटिंग कर पाएगा। फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है, जो कुछ दिनों बाद बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा। 

Vivo X60 Pro+ स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें इसकी खूबियां

डेस्कटॉप कॉलिंग  
इससे पहले WABetaInfo द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया था कि WhatsApp ने अपने चुनिंदा यूजर्स के लिए डेस्कटॉप कॉलिंग फीचर भी उपलब्ध कराया है। यानी कि डेस्कटाॅप के लिए वीडियो और ऑडियो काॅलिंग फीचर रोलआउट कर दिया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अब डेस्कटॉप से भी WhatsApp कॉलिंग कर सकेंगे। 

Created On :   25 Jan 2021 9:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story