अमेरिका: भविष्य के आईफोन में 10 एक्स ऑप्टिकल जूम के साथ हो सकता है पेरिस्कोप लेंस

January 5th, 2022

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एप्पल 2023 में कम से कम एक आईफोन 15 मॉडल को पेरिस्कोप कैमरा सिस्टम के साथ लॉन्च करने की योजना बना रहा है, जिससे ऑप्टिकल जूम को बढ़ाया जा सके। हाल ही में मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, विश्लेषक जेफ पु ने कहा कि चुनिंदा आईफोन 15 सीरीज मॉडल पर पेरिस्कोप लेंस में 10 एक्स जूम करने की क्षमता होगी, जो आईफोन 13 के 3 एक्स जूम से कहीं बेहतर है।

पेरिस्कोप लेंस वाले कुछ एंड्रॉइड स्मार्टफोन पहले से ही मौजूद हैं, जिनमें सैमसंग का गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा और हुवाई का पी40 प्रो प्लस शामिल है। उन दोनों उपकरणों में 10 एक ऑप्टिकल जूम तक की सुविधा है।इस बीच, एप्पल अगले साल आईफोन में 48 एमपी कैमरा लेंस जोड़ने की योजना बना रहा है। विश्लेषक मिंग-ची कूओ के अनुसार, अगले दो वर्षों में इन आईफोन कैमरा अपग्रेड से ताइवानी निर्माता लार्गन प्रिसिजन की बाजार हिस्सेदारी, राजस्व और लाभ को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।

कुओ ने पहले दावा किया था कि 48-मेगापिक्सल कैमरा आईफोन 14 प्रो मॉडल तक सीमित होगा और वर्तमान में 4के से 8के वीडियो रिकॉडिर्ंग की अनुमति देगा। 8के वीडियो एप्पल के एआर/वीआर हेडसेट पर देखने के लिए उपयुक्त होंगे जो अगले साल लॉन्च हो सकते हैं। अगली फ्लैगशिप सीरीज, आईफोन 14 लाइन-अप, 2 टीबी तक की स्टोरेज के साथ आएगी। एप्पल अगले साल के आईफोन के लिए क्यूएलसी फ्लैश स्टोरेज को अपनाएगा और नई स्टोरेज तकनीक के लिए धन्यवाद, यह क्षमता को 2 टीबी तक बढ़ा देगा। हुड के तहत, आगामी आईफोन के आईओएस 16 पर चलने और फास्ट-चाजिर्ंग सपोर्ट के साथ 3,815 एमएएच की बैटरी पैक करने की उम्मीद है।

(आईएएनएस)