शाओमी-पोको इंडिया की बाजार हिस्सेदारी एक साथ जुड़कर सामने आई

The market share of Xiaomi-Poco India came together, Reality gave information by tweeting
शाओमी-पोको इंडिया की बाजार हिस्सेदारी एक साथ जुड़कर सामने आई
रियलमी ने ट्वीट करके दी जानकारी शाओमी-पोको इंडिया की बाजार हिस्सेदारी एक साथ जुड़कर सामने आई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सबसे तेजी से विकसित होने वाले स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी ने शुक्रवार को एक क्रिएटिव ट्वीट किया, जिसमें एक प्रमुख वैश्विक शोध फर्म से अक्टूबर महीने के लिए भारत के डेटा को पेश किया गया। इसमें ब्रांड को शीर्ष स्थान पर ले जाने के लिए शाओमी के स्मार्टफोन बाजार में हिस्सेदारी को इसके स्वतंत्र ब्रांड पोको के साथ जोड़ा गया है। ट्वीट में, रियलमी ने काउंटरपॉइंट रिसर्च के मासिक मोबाइल ट्रैकर डेटा का खुलासा किया, जिसने अक्टूबर में 20 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ शाओमी को शीर्ष स्थान पर दिखाया (अपने स्वतंत्र ब्रांड पोको के शेयर के साथ) जबकि रियलमी को 18 प्रतिशत शेयर के साथ दूसरे स्थान पर दिखाया गया है।

रियलमी इंडिया ने ट्वीट किया, हम अभी तक भारत के पहले नंबर 1 स्मार्टफोन ब्रांड नहीं हैं। काउंटरपॉइंट के अनुसार, हैशटैग रियलमी ने अक्टूबर 2021 में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। इस तरह हम हैशटैग डेयर टु लीप एंड गेट थिंग्स डन! डेटा चार्ट में एक डिस्क्लेमर था, जिसमें कहा गया था कि पोको डेटा शाओमी के शेयर में शामिल है।

रियलमी इंडिया के सीईओ और रियलमी इंटरनेशनल बिजनेस ग्रुप के अध्यक्ष माधव शेठ ने ट्वीट किया, हैशटैग रियलमी टीम! यह कहना जरूरी होगा कि आपने मुझे गर्व महसूस कराया है। सभी सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ उपयोगकर्ता अनुभव लाने और 5जी में अग्रणी बनाने की हमारी रणनीति की सराहना की गई है। शेठ ने कहा, मुझे असली नंबर 1 बनने के लिए कोई अंतर नहीं दिखता।

पोको ब्रांड को पहली बार अगस्त 2018 में एक मिड-रेंज स्मार्टफोन के रूप में शाओमी सब-ब्रांड के रूप में घोषित किया गया था। पोको इंडिया 17 जनवरी, 2020 को एक स्वतंत्र कंपनी बन गई, इसके बाद 24 नवंबर, 2020 को इसका वैश्विक समकक्ष बन गया। काउंटरप्वाइंट के आंकड़ों के मुताबिक अक्टूबर में शाओमी की बाजार हिस्सेदारी 17.6 फीसदी थी जबकि पोको की 2.7 फीसदी हिस्सेदारी थी।

दूसरी ओर, रियलमी की बाजार हिस्सेदारी 18 प्रतिशत थी, जो वास्तव में अक्टूबर में ब्रांड को शीर्ष स्थान पर रखती है। रियलमी मई 2018 में दुनिया के नक्शे पर आ गया। संचालन के पहले वर्ष के भीतर, रियलमी ने खुद को भारत में नंबर 4 स्मार्टफोन ब्रांड के रूप में स्थापित किया, जिसने उन्नत तकनीकों और उद्योग-अग्रणी गुणों के साथ उत्कृष्ट डिजाइनों को सहजता से शामिल किया।

2018 में 3 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी से 2019 में 10 प्रतिशत तक, ब्रांड ने 255 प्रतिशत की भारी वृद्धि देखी और अकेले 2019 के त्योहारी सीजन के दौरान 5.2 मिलियन स्मार्टफोन बेचे। काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, 2021 की दूसरी तिमाही में, रियलमी भारत में 50 मिलियन संचयी स्मार्टफोन शिपमेंट और शीर्ष 5जी स्मार्टफोन ब्रांड तक पहुंचने वाला सबसे तेज ब्रांड बन गया।

आईएएनएस

Created On :   10 Dec 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story