comScore

Tech: सिंगापुर में खुला दुनिया का पहला फ्लोटिंग एप्पल स्टोर

September 10th, 2020 14:09 IST
Tech: सिंगापुर में खुला दुनिया का पहला फ्लोटिंग एप्पल स्टोर

डिजिटल डेस्क, सिंगापुर। आईफोन बनाने वाली मशहूर टेक कम्पनी एप्पल ने गुरुवार को सिंगापुर में एप्पल मरीना बै स्टैंड्स नाम से अपने पहले फ्लोटिंग रिटेल स्टोर का उद्घाटन किया, जो दुनिया का पहला फ्लोटिंग रिटेल मोबाइल स्टोर है। एप्पल के मुताबिक यह स्टोर एक डोम (गुम्बज) की तरह दिखता है और पानी पर तैरता रहता है। इसे गुरुवार को आम लोगों के लिए खोल दिया गया।

कम्पनी ने कहा है कि मरीना बे सिंगापुर के सबसे आइकोनिक लोकेशंस में से एक है और यह स्टोर उसकी प्रसिद्धि में चार चांद लगाने के साथ-साथ एप्पल पसंद करने वाले लोगों को भी नया अनुभव प्रदान करेगा।

भारत में जल्द वापस आ सकता है PUBG Mobile, चीनी कपंनी Tencent से छिनी फ्रेंचाइजी

एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा, हम अपने इस शानदार एप्पल स्टोर का एप्पल परिवार में स्वागत करते हैं। आप इस स्टोर से सिंगापुर का अवलोकन भी कर सकते हैं। यह शानदार अनुभव देने वाला स्टोर है। पूरी तरह शीशे से बने इस स्टोर का स्टक्चर सेल्फ सपोर्टेड है। इसमें ग्लास के 114 पीसेज का उपयोग हुआ है और स्ट्रक्चरल कनेक्शन के लिए इसमें सिर्फ 10 नैरो वर्टिकल मुलियंस का उपयोग हुआ है।

इस स्टोर का डिजाइन रोम के पैंथियॉन से प्रेरित है। इस स्टोर में उपयोग में लाए गए ग्लास का इंटीरियर कस्टम बैफल्स से युक्त है और ग्लास के हर टुकड़े को इस तरह लगाया गया है कि इनके जरिए नाइटटाइम लाइटिंग इफेक्ट मिल सके।

इस स्टोर में 150 कर्मचारी हैं, जो कि दुनिया भर की 23 भाषाओं में माहिर हैं। इस स्टोर में एप्पल से जुड़ा हर प्राडक्ट रखा गया है और साथ ही साथ पर्सनल टेक्नीकल सपोर्ट भी दिया जाएगा।

कमेंट करें
0EZMo