सैमसंग इंडिया की अपनी इनोवेशन प्रतियोगिता की शीर्ष 50 टीमों को आईआईटी दिल्ली में किया जाएगा प्रशिक्षित

Top 50 teams from Samsung Indias own innovation competition to be trained at IIT Delhi
सैमसंग इंडिया की अपनी इनोवेशन प्रतियोगिता की शीर्ष 50 टीमों को आईआईटी दिल्ली में किया जाएगा प्रशिक्षित
प्रतियोगिता सैमसंग इंडिया की अपनी इनोवेशन प्रतियोगिता की शीर्ष 50 टीमों को आईआईटी दिल्ली में किया जाएगा प्रशिक्षित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सैमसंग इंडिया ने शुक्रवार को अपनी नवाचार प्रतियोगिता (सॉल्व फॉर टुमॉरो) में शीर्ष 50 टीमों की घोषणा की और कहा कि वे डिजाइन सोच और प्रोटोटाइप पर प्रशिक्षित होने के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली में एक बूटकैंप में भाग लेंगे। भारत में पहली बार चल रही प्रतियोगिता ने देश भर की टीमों को शिक्षा, पर्यावरण, स्वास्थ्य देखभाल और कृषि में भारत के सामने आने वाली समस्याओं से निपटने में मदद करते देखा है।

सैमसंग इंडिया में कॉपोर्रेट सिटीजनशिप के वाइस प्रेसिडेंट पार्थ घोष ने कहा, सॉल्व फॉर टुमॉरो प्रोग्राम भविष्य के युवा इनोवेटर्स को बेहतर कल बनाने के लिए मार्गदर्शन, समर्थन और एक विजन प्रदान करके उनकी यात्रा का समर्थन करता है। हम 18,000 से अधिक पंजीकरण प्राप्त करने के लिए उत्साहित हैं।

प्रतियोगिता के अंत में, तीन राष्ट्रीय विजेताओं को आईआईटी दिल्ली के विशेषज्ञ मार्गदर्शन में अपने विचारों को अगले स्तर तक ले जाने के लिए 1 करोड़ रुपये तक का मेगा समर्थन और छह महीने के लिए मेंटरिंग समर्थन प्राप्त करने का मौका मिलता है। प्रतियोगिता में आवेदन करने वाले प्रतिभागियों ने पिछले वर्ष की घटनाओं सहित समाज के सभी क्षेत्रों से अपने नवाचारों के लिए प्रेरणा ली है।

जिसमें अपशिष्ट प्रबंधन, बिजली और पानी की बर्बादी, महासागरों में प्लास्टिक कचरे, कृषि कृन्तकों से निपटने के विचार, साथ ही महामारी की भविष्यवाणी और एक किफायती ईसीजी डिवाइस बनाना शामिल हैं। कई टीमों ने सुझाव दिया कि समाधान रोबोटिक्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और संवर्धित वास्तविकता जैसे नए जमाने की तकनीकों का उपयोग करेंगे।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Aug 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story