अमेरिकी सीनेटरों ने नए सोशल मीडिया पारदर्शिता विधेयक की घोषणा की

US senators announce new social media transparency bill
अमेरिकी सीनेटरों ने नए सोशल मीडिया पारदर्शिता विधेयक की घोषणा की
रिपोर्ट अमेरिकी सीनेटरों ने नए सोशल मीडिया पारदर्शिता विधेयक की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। अमेरिकी सीनेटरों के एक समूह ने सोशल मीडिया से संबंधित विधेयक की घोषणा की है जिसके तहत सोशल मीडिया कंपनियों को स्वतंत्र शोधकर्ताओं के साथ मंच डेटा साझा करने की आवश्यकता होगी। द वर्ज के अनुसार, बिल की घोषणा डेमोक्रेटिक एनेटर क्रिस कॉन्स (डेलावेयर), एमी क्लोबुचर (मिनेसोटा) और ओहियो के एक रिपब्लिकन रॉब पोर्टमैन ने की थी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि प्लेटफॉर्म को एकाउंटेबिलिटी एंड ट्रांसपेरेंसी एक्ट नाम दिया गया, यह नए नियम स्थापित करेगा जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को योग्य शोधकर्ताओं के साथ डेटा साझा करने के लिए मजबूर करेगा।

बिल की शर्तों के तहत, एनएसएफ द्वारा अनुसंधान को मंजूरी मिलने के बाद प्लेटफॉर्म डेटा के अनुरोधों का पालन करने के लिए बाध्य होंगे।एक परियोजना को डेटा प्रदान करने में विफल होने पर मंच कम्युनिकेशन डिसेंसी एक्ट की धारा 230 द्वारा प्रदान की गई प्रतिरक्षा को खो देगा।एनवाईयू टंडन स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग में पीएचडी उम्मीदवार लॉरा एडेलसन और एनवाईयू के साइबर सिक्योरिटी फॉर डेमोक्रेसी प्रोजेक्ट की प्रमुख शोधकर्ता लॉरा एडेलसन ने वेबसाइट के हवाले से कहा कि अधिनियम वास्तव में एक व्यापक मंच पारदर्शिता प्रस्ताव है।

एडल्सन ने कहा कि अगर यह कानून पारित हो जाता है तो शोधकर्ताओं को ऑनलाइन नुकसान को बेहतर ढंग से समझने और समाधान के साथ आने के लिए एक वास्तविक मार्ग प्रदान करेगा। इस साल की शुरुआत में, एडेलसन और एनवाईयू विज्ञापन वेधशाला परियोजना के अन्य शोधकर्ताओं को फेसबुक से प्रतिबंधित कर दिया गया था क्योंकि मंच ने आरोप लगाया था कि उनके शोध ने सेवा की शर्तों का उल्लंघन किया था।

आईएएनएस

Created On :   11 Dec 2021 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story