घोषणा: वनप्लस ने छात्रों को सशक्त बनाने के लिए आईआईटी मद्रास के साथ शुरू की 'नेवर सेटल' स्कॉलरशिप

वनप्लस ने छात्रों को सशक्त बनाने के लिए आईआईटी मद्रास के साथ शुरू की नेवर सेटल स्कॉलरशिप
स्कॉलरशिप फंड स्थापित करने की एक नई पहल की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। ग्लोबल टेक्नोलॉजी ब्रांड वनप्लस ने शुक्रवार को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी मद्रास (आईआईटी मद्रास) के सहयोग से स्कॉलरशिप फंड स्थापित करने की एक नई पहल की घोषणा की। वनप्लस का 'नेवर सेटल' स्कॉलरशिप प्रोग्राम कई आईआईटी मद्रास के छात्रों को फुल फाइनेंशियल स्कॉलरशिप प्रदान करेगा। कंपनी ने कहा कि स्कॉलरशिप प्रोग्राम आईआईटी मद्रास में अंडरग्रेजुएट (बीटेक) प्रोग्राम में नए और मौजूदा छात्रों के लिए खुला है।

इस पहल का उद्देश्य अकादमिक एक्सीलेंस को बढ़ावा देकर और साइंस और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में उनकी गतिविधियों को आगे बढ़ाकर, अगली जनरेशन के इनोवेटर्स की "नेवर सेटल" स्पिरिट को सम्मानित और सशक्त बनाना है।

छात्रों का मूल्यांकन आईआईटी मद्रास द्वारा मेरिट-कम-मीन्स एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया के अनुसार किया जाएगा, जो स्कॉलरशिप रिव्यू प्रोसेस को मैनेज करेगा। 'नेवर सेटल स्कॉलरशिप' प्रोग्राम उपरोक्त क्राइटेरिया के अनुसार, योग्य छात्रों को पर्याप्त स्कॉलरशिप प्रदान करके शिक्षा के वित्तीय बोझ को कम करने के लिए प्रतिबद्ध है। वनप्लस के संस्थापक पीट लाउ ने कहा, ''भारत में हमारी पहली ऑफिशियल कम्युनिटी मीटिंग के दौरान हमें अपने कम्युनिटी से जो सपोर्ट मिला, उसने देश में लॉन्च करने के हमारे फैसले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

तब से, इस क्षेत्र में एक दशक की हमारी यात्रा वास्तव में उल्लेखनीय रही है। एक टेक ब्रांड के रूप में, लगातार इनोवेशन को बढ़ावा देना हमारे काम का सबसे उत्साहजनक हिस्सा है। आईआईटी मद्रास के साथ हमारा सहयोग अत्यधिक महत्व रखता है क्योंकि हम अपने कम्युनिटी के साथ मिलकर सार्थक उद्यम को शुरू कर रहे हैं।'' लाउ ने कहा, "आगे देखते हुए, मुझे उम्मीद है कि 'नेवर सेटल' की हमारी अटूट भावना जो पिछले दस वर्षों से फल-फूल रही है, अगले दशक में भी फलती-फूलती रहेगी।"

वनप्लस के योगदान का स्वागत करते हुए, आईआईटी मद्रास के डीन (पूर्व छात्र और कॉर्पोरेट संबंध) प्रोफेसर महेश पंचाग्नुला ने कहा, ''आईआईटी मद्रास को 'नेवर सेटल' स्कॉलरशिप के लिए वनप्लस के साथ साझेदारी करते हुए खुशी हो रही है, जो साइंस और टेक्नोलॉजी में फ्यूचर इनोवेटर्स को सशक्त बनाने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है। मैं भारत के युवाओं के लिए एक उज्जवल शैक्षिक परिदृश्य को सक्षम करने के हमारे प्रयासों में शामिल होने के लिए वनप्लस नेतृत्व टीम को धन्यवाद देता हूं।''

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Dec 2023 11:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story