फोल्डेबल फोन: अगले साल बड़े पैमाने पर फोल्डेबल स्मार्टफोन को अपनाएंगे सैमसंग और हुआवेई 

अगले साल बड़े पैमाने पर फोल्डेबल स्मार्टफोन को अपनाएंगे सैमसंग और हुआवेई 
सैमसंग और हुआवेई के नेतृत्व में बड़े पैमाने पर फोल्डेबल फोन के युग की शुरुआत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ग्लोबल फोल्डेबल मार्केट में 2024 में पर्याप्त वृद्धि होने की उम्मीद है, जो एंट्री-लेवल प्रोडक्ट्स की शुरूआत से प्रेरित है। इस प्रकार सैमसंग और हुआवेई के नेतृत्व में बड़े पैमाने पर फोल्डेबल फोन के युग की शुरुआत होगी। काउंटरप्वाइंट रिसर्च के अनुसार, इस साल की दूसरी छमाही में ओप्पो और ऑनर जैसी चीनी कंपनियों की एंट्री के कारण ग्लोबल फोल्डेबल प्रोडक्ट मार्केट में प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ने वाली है।

सीनियर एनालिस्ट जेन पार्क ने कहा, ''बढ़ती प्रतिस्पर्धा के कारण सैमसंग का मार्केट शेयर घट सकता है, हमारा मानना है कि यह एक स्वाभाविक परिणाम होगा। हालांकि, निर्माताओं के बीच प्रतिस्पर्धा का आमतौर पर प्रोडक्ट के लिए बाजार के आकार में वृद्धि पर प्रभाव पड़ता है।''

पार्क ने कहा, "हमारा मानना है कि बड़े पैमाने पर फोल्डेबल फोन का युग 2024 में शुरू होने की उम्मीद है, जिसका नेतृत्व मुख्य रूप से सैमसंग और हुआवेई अपने एंट्री-लेवल फोल्डेबल्स के साथ करेंगे।" एंट्री-लेवल फोल्डेबल्स की कीमत लगभग 600 डॉलर से 700 डॉलर होने की उम्मीद है, जिससे वे कंज्यूमर्स के लिए अधिक सुलभ हो जाएंगे। इस बीच, ग्लोबल फोल्डेबल स्मार्टफोन बाजार इस साल दूसरी तिमाही में 10 प्रतिशत बढ़कर 2.1 मिलियन यूनिट तक पहुंच गया।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि यह वृद्धि ग्लोबल स्मार्टफोन मार्केट के बिल्कुल विपरीत है, जिसमें तिमाही के दौरान शिपमेंट में 9 प्रतिशत की गिरावट के साथ 268 मिलियन यूनिट तक पहुंच गई। रिपोर्ट में कहा गया है, "फोल्डेबल स्मार्टफोन सेक्टर मजबूत और निरंतर विकास प्रदर्शित कर रहा है।" दूसरी तिमाही में, चीनी फोल्डेबल स्मार्टफोन बाजार ने उल्लेखनीय सफलता हासिल की, जो सालाना आधार पर 64 प्रतिशत बढ़कर 1.2 मिलियन यूनिट तक पहुंच गया।

चीन अब 58.6 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ ग्लोबल फोल्डेबल स्मार्टफोन मार्केट में सबसे बड़ी हिस्सेदारी रखता है। इस अवधि के दौरान चीनी निर्माता अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी उपस्थिति का विस्तार कर रहे हैं, जिसमें ऑनर मैजिक वी2, ओप्पो फाइंड एन3 फ्लिप और अभी तक नामांकित वनप्लस फोल्डेबल डिवाइस शामिल हैं। विशेष रूप से, सैमसंग के गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 को अगस्त में लॉन्च किया गया था और उम्मीद है कि वे 2023 की दूसरी छमाही में पर्याप्त बाजार हिस्सेदारी हासिल कर लेंगे।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Sep 2023 11:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story